बड़ी खबरबॉलीवुडमनोरंजन

Sulochana Latkar: सुलोचना के निधन पर पीएम मोदी ने जताया शोक, अभिनेत्री का आज होगा अंतिम संस्कार

बीते दिन दिग्गज बॉलीवुड अभिनेत्री सुलोचना लाटकर 94 साल की उम्र में निधन हो गया। कुछ दिनों पहले ही उनकी तबियत बिगड़ गई थी जिसके बाद उन्हें दादर के सुश्रुषा अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। लेकिन कल रविवार को उनका निधन हो गया। उनके निधन से बॉलीवूड जगत में शोक का महौल पसर गया है।

लंबे समय से सांस की बीमारी से जूझ रही थीं

अभिनेत्री सुलोचना लाटकर कुछ महीनों से सांस की बीमारी से परेशान थीं। वहीं लंबे समय से अस्पताल में उनका इलाज जारी था। लेकिन अब उनका निधन हो गया है। बता दें कि उनके दामाद ने सुलोचना के निधन की पुष्टि कर जानकारी साझा की है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आज उनका पार्थिव शरीर सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक प्रभा देवी स्थित उनके आवास पर अंतिम दर्शन के लिए रहेगा। वहीं शिवाजी पार्क में सुलोचना के पार्थिव शरीर को पंचत्तवों में विलिन कर दिया जाएगा।

कई मराठी फिल्मों में काम कर चुकीं थी सुलोचना

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मार्च में भी उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था। लेकिन अब उन्होंने इस संसार को अलविदा कर दिया है। प्रसिद्ध अभिनेत्री सुलोचना लाटकर ने अब तक कई मराठी फिल्मों में अभिनय कर किया है। यदि बात उनकी प्रसिद्ध मराठी फिल्मों की करें तो उसमें मराठा तितुका मेलवावा, मोलकरीण, सांगते ऐका, वाहिनी ची बंगद्या, बाला जो रे, ससुरवास में काम किया है। मराठी फिल्मों के अलावा हिन्दी फिल्मों में भी उन्होंने शानदार अभिनय किया है।

सुलोचना बन चुकीं हैं अमिताभ-धर्मेंद्र की ऑन-स्क्रीन मां

सुलोचना कई फिल्मों में दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन की मां के रोम में भी काम कर चुकी थी। उन्होंने फिल्म रेशमा और शेरा, मुकद्दर का सिकंदर, मजबूर, जैसी फिल्मों में काम किया है। उन्होंने न सिर्फ अमिताभ बल्कि धर्मेंद्र और दिलीप कुमार के साथ भी अहम भूमिक निभाई थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सुलोचना काटर ने करीब 250 हिन्दी फिल्म और 50 मराठी फिल्म में काम कर योगदान दिया था।

सुलोचना के निधन पर पीएम ने जताया शोक

दिग्गज कलाकारा सुलोचना के निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी ने शोट जताते हुए ट्वीट किया है। ट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा कि सुलोचना जी के निधन से भारतीय सिनेमा में एक बड़ा खालीपन आ गया है। ट्वीट में पीएम ने आगे लिखा कि उनके अविस्मरणीय प्रदर्शन ने हमारी संस्कृति को समृद्ध किया और उन्हें कई पीढ़ियों के लोगों का प्रिय बना दिया। प्रधानमंत्री ने आगे लिखा कि उनके अभिनय के माध्यम से उनकी सिनेमाई विरासत जीवित रहेगी। ट्वीट के अंत में पीएम ने सुलोचना के परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त कीं। पीएम ने कहा उनके परिवार के प्रति संवेदनाएं। ओम शांति।

Related Articles

Back to top button