बॉलीवुडमनोरंजन

Rakshabandhan Movies: रक्षाबंधन पर फ्री में उठाएं इन फिल्मों का लुफ्त, भाई बहन के अटूट रिश्ते को दर्शाती है इनकी कहानी

अगस्त त्योहारों का मौसम 15 अगस्त से लेकर रक्षाबंधन तक अगस्त के महीने में त्यौहार नजर आते हैं ऐसे में 30 अगस्त को पूरे देश में भाई बहन की प्यार का प्रतीक रक्षाबंधन त्यौहार मनाया जाएगा इस मौके पर सभी घर पर रहने वाले हैं ऐसे में सभी एक साथ रक्षाबंधन पर यह जबरदस्त फिल्में देखकर इस त्यौहार को और मजबूत बना सकते हैं।








रक्षाबंधन भाई बहन का त्योहार माना जाता है ऐसे में यह भाई बहन के प्यार का प्रतीक है ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ ऐसी फिल्में सूची लेकर आए हैं जिसमें भाई-बहन का अटूट प्यार को फिल्मी दर्शाती हैं खट्टी मीठी नोक झोक और लड़ाई झगड़ा जैसी बहन भाई के प्यार का एहसास दिलाते हैं। यह फिल्में न सिर्फ आपका प्यार को भी एहसास दिलाएंगे यह महसूस करती हैं कि आखिर भाई बहन अटूट रिश्ता ऐसा भी हो सकता है।






फिल्म रक्षाबंधन





अक्षय कुमार की फिल्म रक्षाबंधन ने बीते साल सिनेमाघर में रिलीज हुई थी इस फिल्म में कहानी अक्षय और उनकी चार बहनों की है जो एक दूसरे से बहुत ज्यादा प्यार करती हैं हालांकि लकड़ी झगड़ती हैं इस फिल्म में चारों बहनों का अलग-अलग किरदार है अलग-अलग रूप दिखाए गए हैं। और आगे दिखाया गया है भाई अपनी बहन की शादी के लिए कैसे खुद कुंवारा रहता है और अपनी बहन की शादी के लिए कैसे भी लोगों से लड़ता था करता है तरह-तरह की बातें करता है इसे देखकर कभी आप हसेंगे तो कभी आपकी आंखें भी नाम हो जाएंगे हालांकि आप इसे Zee 5 आसानी से देख सकते हैं।







फिल्म रेशम की डोरी




फिल्म रेशम की डोरी फिल्म 1974 में सिनेमाघर में रिलीज हुई थी इसमें धर्मेंद्र अभिनीत रेशम की डोरी आपके लिए एकदम रक्षाबंधन के अवसर पर देखना सही रहेगी हालांकि आत्माराम द्वारा निर्देशित फिल्म में भाई बहन के प्यार को खूबसूरती से दर्शाया गया है। हालांकि इसका गाना बहन ने भाई की कलाई पर प्यार बांधा है.काफी मशहूर हुआ था जिसे आज भी लोग काफी ज्यादा पसंद करते हैं इसे आप अमेजॉन प्राइम वीडियो Jio सिनेमा पर भी आसानी से देख सकते हैं।








फिल्म हम साथ साथ




1999 में आई फिल्म सूरज बाद जांच की हम साथ साथ हैं यह फिल्म एक पारिवारिक फिल्म है जो परिवार के प्यार को खूबसूरती से दर्शाती है इसमें भाई बहन की रिश्ते को भी बेवकूफ भी से दर्शाया गया है. फिल्म में सलमान खान मोहाली बहन सैफ अली खान और नीलम भाई बहन की भूमिका निभा रहे हैं. हालांकि अभिनेताओं के अलावा करिश्मा कपूर सोनाली बेंद्रे और तब्बू भी इस फिल्म का हिस्सा है जो महत्वपूर्ण किरदार में नज़र आ रही है आप इस फिल्म को नेकलेस अमेजॉन प्राइम zee5 पर भी आसानी से देख सकते हैं।







फिल्म सरबजीत




फिल्म सरबजीत ऐश्वर्या राय और रणदीप हुड्डा इसमें महत्वपूर्ण किरदार में नज़र आ रहे हैं हालत क्या साल जिंदगी पर यह फिल्म आधारित है. फिल्म ऐश्वर्या राय और राजदीप भाई बहन की भूमिका में नजर आ रहे हैं हालांकि फिल्म की कहानी काफी ज्यादा बाबू कर देने वाली है एक बहन की अपने भाई को सुरक्षित घर वापस लाने की संघर्ष में दिखाई देते हैं. फिलहाल गलती से सरबजीत भारत की सीमा लग जाता है जिसके बाद से भी पाकिस्तान के जासूस समझ कर उसे गिरफ्तार कर लिया जाता है यह फिल्म आपको अमेजॉन प्राइम वीडियो पर आसानी से मिल जाएगी।






फिल्म क्रोध



सिनेमाघर में वर्ष 2000 में रिलीज हुई सुनील शेट्टी की फिल्म क्रोध जिसमें पांच भाई बहनों की कहानी को दर्शाया गया है फिल्म में दिखाया गया है कि एक भाई अपनी बहन के सम्मान और रक्षा के लिए पूरे समाज या तक के गुंडों से भी लड़ सकता है। फिलहाल जब एक बहन उसकी इच्छा के विरुद्ध जाकर शादी करती है तो वह एकदम से टूट जाता है. अशोक होंडा के निर्देशित में बनी है फिल्म यूट्यूब पर आप इसे आसानी से देख सकते हैं।

Related Articles

Back to top button