बॉलीवुडमनोरंजन

Biggest Flop Movie: ये है भारतीय सिनेमा की सबसे फ्लॉप मूवी, 170 करोड़ रुपए का हुआ था घाटा मेकर्स हो गए थे बर्बाद

Biggest Flop Movie: ये है भारतीय सिनेमा की सबसे फ्लॉप मूवी, 170 करोड़ रुपए का हुआ था घाटा मेकर्स हो गए थे बर्बाद

जब भी फिल्म की कमाई और उसके बजट की जिक्र होता है तब तब अक्सर हिट फिल्मों की कमाई के बाते होते रहती है। लेकिन बड़े बजट की फिल्मे होने के बावजूद वह बुरी तरह से फ्लॉप होते हुए भी उस फिल्म का जिक्र कम होता है। पिछले कुछ वर्षो में बॉलीवुड में ऐसे कही बडी बजट की फिल्मे बनी। ओर अच्छी स्टार कास्ट के होने के बावजूद भी वह फिल्मे बुरी तरह से बॉक्सऑफिस पर पिट गई और बडी फ्लॉप साबित हुई। जिस वजह से फिल्म मेकर्स को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। यह फिल्मे इतनी ज्यादा फ्लॉप रही है के फिल्म बनाने में लगी हुई लागत को भी वसूल नही कर पाई।

बॉलीवुड इंडस्ट्री की सब से बड़ी फ्लॉप फिल्म

हाल ही में प्रभास की मेगा बजट फिल्म ’आदिपुरुष’ रिलीज़ हुई थी इस फ़िल्म का बजट करीबन 500 करोड बताया जा रहा है। लेकिन। घटिया डायलॉग के चलते ये फ़िल्म दर्शकों को बिकुल भी पसंद नहीं आई। जिस के चलते यह फिल्म इस साल से सब से बडी फ्लॉप फिल्म है। लेकिन शायद लोगो को यह नही पता होगा के ’आदिपुरुष’ से भी बडी बजट की प्रभास की एक और फिल्म है जो बुरी तरह से फ्लॉप रही है। वो फिल्म का नाम है ’राधे श्याम’ है। रोमेंटिक और ड्रामा से भरी इस फिल्म में प्रभास के साथ इस फिल्म में पूजा हेगडे मुख्य किरदार में थी और यह फिल्म 2022 में रिलीज़ हुई थी।

प्रभास स्टारर फिल्म ’राधे श्याम’ का बजट 300 करोड था। लेकिन इस फिल्म ने दुनिया भर में केवल 130 करोड कमाए यानिकि फिल्म के बजट का आधा पैसा भी यह फिल्म कमा के न दे सकी। ओर फिल्म मेकर्स। जिससे वितरकों को 170 करोड़ रुपये का भारी नुकसान हुआ। अब तक, आदिपुरुष राधे श्याम को पीछे छोड़ सकता है क्योंकि फिल्म ने 325 करोड़ रुपये के कथित बजट पर लगभग 500 करोड़ रुपये की कमाई की है। हालांकि, यह देखते हुए कि फिल्म अभी भी सिनेमाघरों में है, यह उस भाग्य से बच सकती है।

Related Articles

Back to top button