मनोरंजनराष्ट्रीय

14 बार कश्मीरा शाह ने की प्रेग्नेंट होने की कोशिश हुई फेल, सलमान खान ने किया ऐसा काम तो बन गईं जुड़वा बच्चों की मां

बिग बॉस की कंटेस्टेंट और जानी मानी अभिनेत्री कश्मीरा शाह अपने बोल्ड अंदाज की वजह से हमेशा चर्चा में बनी रहती है। आखिरी बार कश्मीरा शाह बिग बॉस के शो में थोड़े समय के लिए नज़र आईं थी। लेकिन कुछ ही समय में उन्होंने अच्छी-खासी चर्चा बटोरी थी।

इस बार कश्मीरा फिर अपने बोल्ड फोटोशूट की वजह से चर्चा में बनी हुई हैं जिसकी तस्वीरें उनके पति कृष्णा अभिषेक ने सोशल मीडिया पर शेयर की थीं. वैसे, हमेशा से ही कश्मीरा बॉलीवुड इंडस्ट्री का जाना-माना नाम हैं. कश्मीरा शाह अपनी फिल्मों से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से अक्सर सुर्खियों में बनी रहती हैं. आपको बता दें कि कश्मीरा ने कृष्णा से दूसरी शादी की है. बता दें कि कश्मीरा और कृष्णा दोनों ही 2015 से एक दूसरे को डेट कर रहे है.

कश्मीरा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्होंने प्रेग्नेंट होने की 14 बार नाकाम कोशिश की थी। इसके बाद सलमान खान ने उन्हें सरोगेसी की सलाह दी थी जो उनके लिए कारगर साबित हुई। कृष्णा और कश्मीरा ने फिर सेरोगेसी का सहारा लिया और साल 2017 में उनके दो जुड़वा बेटों का जन्म हुआ। कश्मीरा सलमान की इस सलाह के लिए हमेशा उनका शुक्रिया अदा करती हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इनकी लव स्टोरी फिल्म पप्पू पास हो गया के सेट से शुरू हुई. दोनों शूटिंग के बाद सारा वक्त साथ गुजारने लगे और फिर बेहद करीब आ गए. 2007 में कश्मीरा ने अपने पहले पति ब्रैड लिस्टरमैन से तलाक लिया और कृष्णा के साथ कई सालों तक लिव इन में रहने लगीं. आखिरकार दोनों ने 2013 में अपने रिश्ते को शादी का नाम देकर घर बसा लिया.
दरअसल शादी के बाद कश्मीरा को कंसीव करने में बहुत स्ट्रगल शुरू होने लगी जब उन्हें काफी दिक्कत होने लगी. नेचुरली प्रेग्नेंट ना होने पर कश्मीरा और कृष्णा ने आईवीएफ तकनीक सहारा लिया लेकिन फिर भी बात नहीं बनी. एक इंटरव्यू में कश्मीरा ने बताया था कि उन्होंने प्रेग्नेंट होने की 14 बार नाकाम कोशिश की. इसके बाद सलमान खान ने उन्हें सरोगेसी की सलाह दी जो कि उनके लिए बेहद कारगर साबित हुई. कृष्णा-कश्मीरा ने सरोगेसी का सहारा लिया और 2017 में इनके यहां दो जुड़वा बेटों का जन्म हुआ जिसके बाद इनकी ज़िंदगी खुशियों से भर गई.

कश्मीरा ने बताया था कि मेरी कमर 24 से 32 हो गई और ये फेज मेरे लिए बहुत दर्दनाक था। लेकिन मैं हिम्मत नहीं हारी। इस बीच लोग कमेंट करने लगे कि फिगर के लिए मैं प्रेग्नेंट नहीं हो रही हूं, लेकिन ऐसा नहीं है। मैंने प्रेग्नेंट होने की हर संभव कोशिश की। अपने जुड़वां बेटों का नाम उन्होंने रियान और कृशंक रखा है।

कृष्णा अभिषेक ने कहा था- सलमान ने हमारे अंदर सरोगेसी के प्रति विश्वास पैदा किया था। वे हमारे फैमिली मेंबर नहीं हैं, बल्कि सुपरस्टार हैं। बावजूद हमें फैमिली की तरह ट्रीट करते हैं। लोगों को यह लगेगा कि मैं यह कहकर उनकी चापलूसी कर रहा हूं। लेकिन मैं किसी और स्टार के बारे में ऐसा नहीं कहता।

Related Articles

Back to top button