मनोरंजनराष्ट्रीय

सहेली के पति के प्यार में पागल हुई थी स्मृति ईरानी, सहेली को धोखा देकर उसके पति से कर ली शादी

मुंबई. कैबिनेट मिनिस्टर और टीवी की तुलसी के नाम से फेमस स्मृति ईरानी (Smriti Irani) 45 साल की हो गई है। उनका जन्म 23 मार्च, 1976 को दिल्ली में हुआ था। एक्टिंग की दुनिया से लेकर सियासत के गलियारों तक अपना नाम बनाने वाली केंद्रीय मंत्री स्मृति आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। स्मृति मल्होत्रा के नाम से जन्म लेने वाली लड़की आज लोगों के बीच में स्मृति ईरानी के नाम से जानी जाती हैं। स्मृति जैसे ही 16 साल की ईं उनके शौक बदलने लगे थे। उन्होंने गेम्स में हिस्सा लेना शुरू किया और फिर अपनी किस्मत आजमाने मुंबई चली गई थीं। कुछ ही समय बाद स्मृति का मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में सेलेक्शन हो गया था, जिसमें उन्होंने टॉप 5 में जगह भी हासिल कर ली थी। यहीं से उनके मॉडलिंग करियर और स्ट्रगल की शुरुआत हुई थी।

एक इंटरव्यू में स्मृति ने बताया था- मैंने 1998 में मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया था, मगर मेरे घरवालों को इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी। मैं देखने में इतनी सुंदर नहीं थीं और दिखने में किसी मॉडल के आस-पास भी नहीं थी, इसीलिए जब मुझे कॉन्टेस्ट के लिये शार्ट-लिस्ट कर लिया गया, तब मुझे काफी आश्चर्य हुआ और फिर मैं फाइनल्स के लिये मुंबई आई थी।

उन्होंने बताया था-पिता मेरे कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेने से इतने खुश नहीं थे। किसी को विश्वास नहीं था कि मै फाइनल में भी पहुंच सकती हूं। मैंने अपने पिता से 2 लाख रुपए यह कहकर उधार लिए कि ये पैसे मैं उन्हें वापस भी कर दूंगी। मैं मुंबई आई और पूरी इमानदारी के साथ फाइनल की तैयारियों में जुट गई थी। मेरे पास कॉन्टेस्ट के लिए आउटफिट था, जो मनीष मल्होत्रा ने डिजाइन किया था। मैंने अपने ट्रेनिंग सेशन और अपने खाने के पैसों का भुगतान किया। बाहर का खाना, मुंबई का सफर, टैक्सी का किराया और अकेले रहने की वजह से मेरा खर्चा बढ़ता जा रहा था। दुर्भाग्य से मैं आखिरी दौर तक आई, लेकिन वह कॉन्टेस्ट जीत नहीं पाई।

स्मृति की परेशानियों को देखते हुए मोना ईरानी ने कई बार उनके फ्लैट का किराया भी दिया। ऐसे में धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती गहराती गई। इसके बाद मोना ने एक समय स्मृति को अपने घर में रहने का ऑफर दिया। मुश्किलों में जिंदगी गुजार रही स्मृति भी मान गई और मोना के घर आ गई। स्मृति की मोना के पति जुबिन से दोस्ती हुई और यह दोस्ती धीर-धीरे प्यार में बदल गई। हालांकि, जब स्मृति टीवी शो में काम करने लगी तो वे अलग रहने लगा।

फिर दोनों आपसी रजामंदी से अलग हो गए और तलाक ले लिया। इसके बाद जुबिन ने स्मृति से शादी कर ली। जुबिन ने मार्च 2001 में स्मृति से शादी की। बता दें कि शादी के बाद स्मृति के बेटे जोहर का जन्म 2001 में उस वक्त हुआ था, जब वो सीरियल क्योंकि सास भी कभी बहू थी की शूटिंग कर रही थीं। इसके दो साल बाद 2003 में स्मृति बेटी जोइश की मां बनीं।

Related Articles

Back to top button