मनोरंजन

दादा थे मुख्यमंत्री और पिता MLA लेकिन पोते Arunoday Singh ने देखी मार्लो ब्रांडो की फिल्म और चले दिए एक्टिंग की रहा पर, पढ़े इनकी पूरी कहानी

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता अरुणोदय सिंह को तो आप जानते ही होंगे। अरुणोदय ने कई बॉलीवुड फिल्मों में दमदार एक्टिंग की है । अरुणोदय का जन्म 17 फरवरी साल 1983 में मध्य प्रदेश के रीवा जिले में हुआ था । अरुणोदय सिंह एक्टिंग नहीं बल्कि राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखते हैं । यह एक्टर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह के पोते हैं। उन्होंने साल 2009 में आई फिल्म सिकंदर से अपने बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

अरुणोदय सिंह ने तमिलनाडु के कोडाईकनाल से अपनी पढ़ाई पूर्ण की है । इसके बाद इन्होंने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई ब्रांडेड यूनिवर्सिटी से पूरी की । अरुणोदय शुरुआत से ही एक्टर नहीं बनना चाहते थे । एक्टिंग का भूत उनके सर पर मार्लो ब्रांडो की फिल्म ‘वॉटरफ्रंट’ देखने के बाद सवार हुआ । यह फिल्म देखने के बाद उन्होंने एक्टर बनने की ठानी । और इसके बाद उन्होंने न्यूयॉर्क एक्टिंग स्टूडियो से एक्टिंग की पढ़ाई पूरी।

सिकंदर फ़िल्म से की अपना बॉलीवुड डेब्यू

अरुणोदय सिंह ने अपने करियर की शुरुआत साल 2009 में आई फिल्म सिकंदर से की थी। इस फिल्म में उन्होंने एक कश्मीरी फ्रीडम फाइटर की भूमिका निभाई थी । इसके बाद उन्होंने फिल्म आयशा, ये साली जिंदगी, जिस्म-2, मैं तेरा हीरो ,आशुतोष गोवारिकर की फिल्म मोहनजोदड़ो जैसी कई फिल्मों में काम किया।

अरुणोदय सिंह विवेक अग्निहोत्री के फिल्म “बुद्ध इन ए ट्रेफिक जाम”में लीड रोल में नजर आए थे ।वहीं साल 2018 में उन्होंने फिल्म ब्लैकमेल में सहायक अभिनेता के तौर पर काम किया । अरुणोदय इसके बाद एकता कपूर की वेब सीरीज अपहरण में भी नजर आए थे।

​​​

Related Articles

Back to top button