मनोरंजनराष्ट्रीय

IAS नियाज खान बोले कश्मीर फाइल्स की सारी कमाई दान क्यों नहीं कर देते ? विवेक अग्निहोत्री ने दिया दिल छू लेने वाला जवाब

डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ इन दिनों छाई हुई हैं और बॉक्स-ऑफिस पर बंपर कमाई कर रही हैं. फिल्म ने अब तक लगभग 200 करोड़ रूपए कमाई कर ली हैं. इसी बीच मध्यप्रदेश के एक आईएएस अधिकारी नियाज खान ने द कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री को एक सलाह देते हुए कहा हैं कि उन्हें फिल्म की कमाई कश्मीर पंडितो की भलाई के लिए दान कर देनी चाहिए.

आईएएस ऑफिसर जैसी उच्च रैंक के शख्स ने अगर ये सवाल उठाया हैं तो विवेक अग्निहोत्री का जवाब आना तो लाज़मी था. विवेक ने एक ऐसा जवाब दिया हैं, जिसे देखकर सभी का दिल खुश हो जाएगा. आमिर खान ने तोड़ी द कश्मीर फाइल्स पर अपनी चुप्पी, कही दिल जीत लेने वाली बात

आईएएस ऑफिसर नियाज़ खान ने ट्वीट द्वारा कहा, “कश्मीर फाइल्स की आय 150 करोड़ तक पहुंच गई हैं. बढ़िया हैं! लोगों ने कश्मीरी ब्राह्मणों की भावनाओं के लिए बहुत सम्मान दिया है. मैं फिल्म निर्माता का सम्मान करूंगा कि वह सारी कमाई ब्राह्मण बच्चों की शिक्षा और कश्मीर में उनके लिए घरों के निर्माण में बाँट कर दे. यह एक महान दान होगा.”

इस ट्वीट के जवाब में ‘द कश्मीर फाइल्स’ के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने कहा, “सर नियाज खान साहब, भोपाल आ रहा हूं 25 को. कृपया एक अपॉइंटमेंट दें ताकि हम मिल सकें और अपने विचारों का आदान-प्रदान कर सकें कि हम कैसे मदद कर सकते हैं और आप अपनी किताबों की रॉयल्टी और आईएएस अधिकारी के रूप में अपनी पॉवर के साथ कैसे मदद कर सकते हैं.” द कश्मीर फाइल्स को देख भावुक हुई अनुपम खेर की माँ, कहीं दिल को छू लेनी वाली बात
The Kasmit Files

बता दे ‘द कश्मीर फाइल्स’ को दर्शकों का जबरदस्त रेस्पोंस मिल रहा है हालाँकि एक वर्ग ऐसा भी हैं जो फिल्म का विरोध कर रहा हैं और उन्होंने डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री पर आरोप लगाया हैं कि उन्होंने फिल्म में तथ्यों को तोड़- मरोड़कर दिखाया हैं. उनका कहना हैं कि फिल्म से मुस्लिम वर्ग के प्रति नफरत का माहौल बन रहा हैं. हालाँकि विवेक अग्निहोत्री का कहना हैं कई फिल्म में सिर्फ सच दिखाया गया हैं.

Related Articles

Back to top button