मनोरंजनराष्ट्रीयलाइफस्टाइल

इंडियन आइडल फेम सवाई भाट की हालत हुई बद से बदतर, गरीबी में यूं गुजर रही है जिंदगी

रियलिटी शो आइडल का 12वां सीजन को लोगो ने काफी पसंद किया है.और इस शो में नजर आने वाले कंटेस्टेंट इस समय कई सारे प्रोजेक्ट्स हैं.शो में नजर आने वाले टॉप 6 कंटेस्टेंट्स अपने सपनों को जी रहे हैं.और इस इस समय पवनदीप राजन, अरुणिता कांजीलाल, सायली कांबले, दानिश मोहम्मद यूके के कई लाइव शोज में हिस्सा ले रहे हैं।

ये सभी लोग अगले साल तक यूके में ही रहने वाले हैं.6 कंटेस्टेंट्स के पास इस समय काम की कमी और ना ही पैसों की कमी नहीं है.हर किसी की किस्मत ऐसी नहीं होती है.इंडियन आइडल 12’ के कंटेस्टेंट सवाई भाट को लोगो के साथ-साथ शो के सभी जज को भी काफी पसंद किया था.यहां तक अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली भी उनकी गायकी की फैन बन गई थी।

शो खत्म होते ही हिमेश रेशमिया ने उनके कई म्यूजिक वीडियो भी निकाले थे.और यूट्यूब पर भी अच्छा-खासा रिस्पॉन्स भी मिला था.सवाई वापस वैसी ही जिंदगी जी रहे हैं.जैसी वो इंडियन आइडल 12 से पहले जी रहे थे.सवाई अभी भी गरीबी से जूझ रहे हैं.उनका सपना था कि वो खुद का घर खरीद पाएं पर अभी तक ऐसा नहीं हो पाया है।

अपने घरवालों का पेट पाने के लिए किया काम बता दे की शो से पहले सवाई भाट गांव-गांव जाकर कठपुतली शो किया करते थे पर अब इसमें कोई भी दिलचस्पी नहीं लेता है.ऐसे में सवाई का ये काम भी लगभग बंद ही हो चुका है.अब सवाई किसी तरह से अपने घरवालों का पेट भर रहे हैं।

सवाई ने राजस्थान सरकार से पैसों की मदद मांगी थी पर अभी तक उन्हें कोई रिस्पॉन्स नहीं मिला है.जब सवाई भाट ‘इंडियन आइडल 12’ में आए थे तब शो के मेकर्स ने उनकी गरीबी को नेशनल टीवी पर खूब भुनाया था.इस बीच सवाई भाट की कुछ पुरानी तस्वीरें भी वायरल हुई थी.जिनमें वो डूड बने हुए नजर आ रहे थे।

इंडियन आइडल से पहले सवाई भाट गांव-गांव जाकर कठपुतली शो किया करते थे.लेकिन अब इसमें कोई भी दिलचस्पी नहीं लेता है.ऐसे में सवाई का ये काम भी लगभग बंद ही हो चुका है.अब सवाई किसी तरह से अपने घरवालों का पेट भर रहे हैं.सवाई ने राजस्थान सरकार से पैसों की मदद मांगी थी.लेकिन अभी तक किसी की ओर से उन्हें रिस्पॉन्स नहीं मिला है।

कुछ महीने पहले सवाई को हिमेश रेशमिया द्वारा गाने का मौका दिया गया था.हिमेश रेशमिया ने उन्हें कुछ ऐसे गाने भी दिए जिन्होंने यूट्यूब पर बहुत अच्छा स्कोर किया. लेकिन इंडियन आइडल 12 में मिली हुई सफलता के बावजूद, सवाई अभी भी गरीबी से लड़ रहे हैं क्योंकि उनके पास अपना खुद का घर नहीं है. हैरानी की बात यह है कि एक सिंगर जिसके दुनिया भर में फैंस हैं.उसके पास अभी भी आमदनी का कोई साधन नहीं है.इंटरव्यू में सिंगर सवाई भाट ने कहा था कि इंडियन आइडल 12 पर लोकप्रिय होने के बाद उनके गांव में बिजली आई थी।

अपने स्ट्रगल के बारे में बताते हुए.सवाई ने यह भी शेयर किया कि वह तमाशा और कठपुतली शो करने के लिए एक गांव और कस्बे से दूसरे गांव जाते थे.लेकिन अब इंटरनेट के आने के साथ ऐसे शो में किसी की दिलचस्पी नहीं है.उन्होंने राजस्थान सरकार से उनकी आर्थिक मदद करने का भी अनुरोध किया ताकि उनके पास अपना घर हो सके. लेकिन अब तक उनकी तरफ से कोई भी जवाब नहीं मिल पाया है।

Related Articles

Back to top button