मनोरंजनराष्ट्रीय

इरफान के पिता कहते थे मुस्लिम के घर ब्राम्हण पैदा हो गया, कभी नहीं खाया मास हमेशा रहे शाकाहारी जाने अनसुने किस्से

मनोरंजन डेस्क। बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक अलग ही पहचान बनाने वाले दिवंगत इरफान खान की 29 अप्रैल को दूसरी पुण्य तिथि थी। आज से 2 साल पहले यानी 29 अप्रैल साल 2020 को बॉलीवुड के सबसे मशहूर और दरियादिल एक्टर इरफान खान का निधन हो गया था। बता दें कि इरफान खान की मृत्यु कैंसर से हुई थी। बात पूरे बॉलीवुड इंडस्ट्री में मशहूर थी, कि इरफान खान अपनी आंखों से एक्टिंग करते हैं।

इरफान खान की जीवन की कहानी काफी दिलचस्प रही थी। इरफान केवल 53 साल की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह कर रुखसत हो गए थे। गौरतलब है कि कि इरफान खान का पूरा नाम साहबजादा इरफान अली खान है। उनके पिता का नाम जागीरदार खान है।इरफान खान और उनके पिता जागीरदार खान के बीच कुछ ऐसे ऐसे हैं, जो आज भी बड़े प्यार से याद किए जाते हैं।

खान को मुस्लिम रहमान कहने के पीछे की सबसे बड़ी वजह यह थी कि, इरफान खान मांस नहीं खाते थे। इरफान खान मुस्लिम होने के बाद भी शाकाहारी ही थे। उन्होंने अपने पूरे जीवन में कभी मांस मीट को हाथ तक नहीं लगाया। यही कारण है कि उनके पिता दावेदार खान उन्हें मुस्लिम ब्राह्मण कहकर बुलाते थे।

आपको बताते चलें कि इरफान खान करो पहला प्यार 16 साल की उम्र में ही हो गया था। 16 साल की उम्र में इरफान खान दूध वाले की बेटी को अपना दिल दे बैठे थे। इस बात का खुलासा खुद इरफान खान ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में किया था। उन्होंने बताया था कि मुझे पहली बार प्यार 16 साल की उम्र में दूध वाले की बेटी से हुआ था।

Related Articles

Back to top button