मनोरंजन

जॉनी लीवर कभी मुंबई की सड़कों में पेन बेचकर करते थे गुजारा, अब है 300 करोड़ के मालिक

जॉनी लीवर कैसे हास्य कलाकार है जिन्हें बॉलीवुड में सभी लोग पहचानते हैं और बॉलीवुड में उनका बहुत नाम है। बता दे कि जॉनी लीवर को बाकी बॉलीवुड अभिनेताओं की मिमिक्री करने की महारत हासिल है। जॉनी ने अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत साल 1982

जिसके बाद साल 1993 में बनी बाजीगर फिल्म में बाबूलाल का किरदार उनका काफी लोकप्रिय हुआ था। उन्होंने आज तक लगभग 350 से ज्यादा कितने की है। आज हम आपको बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता जॉनी लीवर की जीवनी के बारे में कुछ बातें बताने जा रहे हैं।

जॉनी लीवर की प्रारंभिक शिक्षा की बात करें तो उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा आंध्र एजुकेशन सोसायटी हाई स्कूल से की थी। जैसा कि हमने आपको बताया कि उनके घर की स्थिति अच्छी नहीं थी जिस वजह से वह सातवीं कक्षा तक की पढ़ाई कर पाए। जॉनी लीवर कॉमेडी करी करने की महारत हासिल थी इसी वजह से उन्हें बहुत सारे स्टेज शो भी मिले थे। एक ऐसे ही स्टेज शो पर मिमिक्री करते हुए जॉनी पर सुनील दत्त की नजर पड़ी। इसके बाद उन्होंने अपना फिल्मी कैरियर साल 1982 में शुरू किया।

आपको बताना चाहेंगे कि जो नहीं सिर्फ बड़े पर्दे पर ही नहीं बल्कि छोटे पर्दे पर भी अपने कॉमेडी का जलवा दिखा चुके हैं। जॉनी मिमिकरी आर्टिस्ट एसोसिएशन मुंबई के अध्यक्ष भी हैं। जॉनी लीवर के पास लगभग 190 करोड रुपए की संपत्ति है और मुंबई में उनके पास दो घर भी हैं।

Related Articles

Back to top button