बॉलीवुडमनोरंजन

इन 5 लो बजट मूवी ने अपने कंटेंट के दम पर सबको चौकाया, 15 से 20 करोड़ में बनी और कमाए अरबों रुपए

इन 5 लो बजट मूवी ने अपने कंटेंट के दम पर सबको चौकाया, 15 से 20 करोड़ में बनी और कमाए अरबों रुपए

बॉलीवुड फिल्मों का जब कभी जीकर होता है तब उसके बजट का जिक्र अक्सर होता है। फिल्म रिलीज़ होने से पहले ही उसकी पीछे कितना खर्चा हुआ उसकी जानकारी अकसर सुने को मिलती है। बॉलीवुड में ऐसी कही बड़े बजट की फिल्मे बन चुकी है। ज्यादा पैसा लगा के फिल्म बनाने के बाद भी कही फिल्मे बुरी तरह से फ्लॉप हुई है। वहीं कुछ फिल्मे ऐसे भी है जिसका बजब काफ़ी कम होने के वावजूद वह अरबों रुपए की कमाई कर चुकी है।

हाल ही में रिलीज हुईं फिल्म ’द केरला स्टोरी’ केवल 20 करोड के खर्च पर बनी थी लेकिन इस फिल्म का कॉन्टेंट इतना अच्छा था के अभी तक इस फिल्म ने 238 करोड रूपे की कमाई करली है। फिल्म अभी भी सिनेमा घरों में चल रही है और ये कमाई का आंकड़ा और ज्यादा बडा होने की उम्मीद है।

साल 2010 मे बॉलीवुड ऐक्टर आमिर खान के बैनर तले बनी फिल्म ’पीपल लाइव’ का बजट केवल 12 करोड था लेकिन इस फिल्म की स्टोरी इतनी दमदार थी की इस फिल्म ने उस समय 50 करोड की कमाई की थी।

आयुष्मान खुराना की फिल्म विकी डोनर 2012 में रिलीज़ हुई थी। सुरजीत सरकार के निर्देशक मे बनी यह फिल्म मात्र 10 करोड में बनी थी और इस फिल्म ने 55 करोड रूपे कमाए थे।

विद्या बालन की फिल्म ‘कहानी’ मात्र 15 करोड़ रुपये में बनी थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर करीब 80 करोड़ रुपये कमा लिए थे.

श्रद्धा कपूर, पंकज त्रिपाठी और राजकुमार राव की फिल्म ‘स्त्री’ ने बॉक्स ऑफिस पर 181 करोड़ रुपये कमा थे, जो लगभग 25 करोड़ रुपये में बनकर तैयार हुई थी।

Related Articles

Back to top button