मनोरंजन

एक्ट्रेस के सिर्फ चेहरे पर ही नहीं, शरीर के इन अंगों पर भी किया जाता है मेकअप

फिल्म इंडस्ट्री की एक्टर्स अपने लुक्स को लेकर हमेशा ही चर्चा में रहती हैं। फिल्म में एक सीन देने के लिए उन्हें घंटों तक मेकअप के लिए ड्रेसिंग रूम में गुजारना पड़ता है। इतनी मेहनत के बाद ही तो कुछ फिल्मों या सीरीयल के मेकअप दिलों पर छाप हमेशा के लिए छोड़ देते हैं। इतनी ही नहीं बल्कि आम लड़किया उनके लुक को कॉपी करने भी लगी रहती हैं। जिनमें से कुछ युवतियां हुबहू लड़किया कॉपी कर भी लेती हैं, तो कुछ नहीं कर पाती हैं, इसके पेछे की वजह है उनका फुल बॉडी मेकअप। बता दें कि शूटिंग से पहले एक्ट्रेस का सिर्फ फेस पर ही मेकअप नहीं किया जाता बल्कि दिखाई देने वाले शरीर के लगभग हर अंग पर मेकअप किया जाता है, इसीलिए उनके मेकअप में काफी समय लग जाता है।

Makeup on actress body parts
फेस और नेक मेकअप तो आम बात है. क्योंकि इसे आम लड़कियां भी करती हैं, लेकिन इन सब के अलावा एक्ट्रेस के ब्रेस्ट, कमर, पेट, पीठ हर जगह अच्छे से मेकअप किया जाता है जिससे सब बैलेंस लगे। कुछ फिल्मों या फोटोशूट में जब एक्ट्रस या मॉडल के बोल्ड सीन देने होते हैं तो वह फेस के साथ साथ ख़ासकर उन पाट्र्स पर ज़्यादा मेकअप करते हैं जहां उनका फोकस होता है।

Makeup on actress body parts
मेकअप इतना पावरफुल हो गया है कि आपके पेट पर एब्स भी दिखाए जा सकते हैं, और आपकी डबल चिन को भी गायब भी किया जा सकता है। शूटिंग में जब एक्ट्रस डीप नेक पहनती हैं तो उनके ब्रेस्ट लाइन को शार्प बनाने के लिए हाईलाइटर का इस्तेमाल किया जाता है। कई फिल्मों को तो एक्ट्रस को बस मेकअप या लुक को लेकर ही याद किया जाता है। इस बात से अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि मेकअप कितना मायने रखता है.

Makeup on actress body parts

Related Articles

Back to top button