मनोरंजनराजनीतिराष्ट्रीय

‘The Kashmir Files’ पर मनोज मुंतशिर का विवादित बयान बोले- विवेक अग्निहोत्री भुगतना होगा फिल्म बनाने का खामियाजा

फिल्म ‘The Kashmir Files’ को लेकर आए दिन विवाद सामने आ रहे है। जहां सभी फैंस इस फिल्म पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे है। तो वहीं इसी कड़ी में फिल्म के डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री पर गीतकार मनोज मुंतशिर ने एक विवादित बयान से इस विवाद को और बढ़ा दिया है। बता दें मनोज मुंतशिर का कहना है कि इस फिल्म पर चुप रहना गलत होगा इसलिए वे इस पर अपनी टिप्पणी देने को मजबूर है। दरअसल हाल ही में मनोज ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि फिल्म बनाने का खामियाजा विवेक भुगत रहे हैं। बदकिस्मती से इसकी भरपाई उन्हें किसी न किसी रूप में फिल्म इंडस्ट्री में भी करनी पड़ेगी।

’84 के दंगों में नहीं दिखी कहानियां’

बता दें The Kashmir Files फिल्म ने एक बड़े दर्शक वर्ग को इमोशनल किया है। इस फिल्म पर कंगना रनौत हाल ही में अपनी राय रख चुकी हैं। तो, वहीं बॉलीवुड के लोग फिल्म पर कुछ नहीं बोल रहे। इस बीच मनोज मुंतशिर ने एक इंटरव्यू में कहा, 84 के सिख दंगों में लोगों को कहानियां नजर नहीं आई। 90 की बात है, कश्मीर में डेढ़ लाख कश्मीरी हिंदू जिन्हें कश्मीरी पंडित भी कहते हैं, विस्थापित कर दिए गए। दिल्ली की सरकारें सोती रहीं। एक फिल्म बनी भी कुछ साल पहले। जो लोग इस त्रासदी से गुजरे थे, इस फिल्म को देखकर वे लोग चीख पड़े, रो पड़े। बोले, ये क्या है? आपने तो सैनिटाइज कर दिया सब कुछ। ये तो आपने वही ढोल पीटना चालू कर दिया, हिंदू-मुस्लिम भाई-भाई। भाईचारा।

ये कहानी बनाने का खामियाजा भुगत रहे हैं विवेक

‘The Kashmir Files’ को लेकर बोले गीतकार मनोज मुंतशिर, कहा-विवेक अग्निहोत्री भुगतना होगा फिल्म बनाने का खामियाजा
इसके साथ ही मनोज आगे कहते हैं, ट्रबल्ड हिस्ट्री को एक्सेप्ट किए बिना दोस्ती नहीं हो सकती। हमारे और आपके बीच अगर कोई इतिहास रहा है, जहां भी कुछ प्रॉब्लम्स रही हैं, उस पर बात करेंगे तब आगे बढ़ पाएंगे। आप बात नहीं करना चाहते, आप मिट्टी डालना चाहते हैं, जिसपर मिट्टी नहीं डाली जा सकती। विवेक रंजन अग्निहोत्री को प्रणाम जो उन्होंने ये कहानी दिखाई। ये कहानी बनाने का खामियाजा वह भी भुगत रहे हैं।

बॉस ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई

इस फिल्म ने वीकेंड पर अब तक 26 करोड़ रुपए की नेट कमाई की है। ये एक ऐसी फिल्म के लिए चौंका देने वाला आंकड़ा है जिसका कोई बड़ा नाम या बड़ा मार्केटिंग बजट नहीं है। The Kashmir Files ने दक्षिण भारत सहित कई भारतीय राज्यों में फिल्म कारोबार को नई रफ्तार दी है। हैदराबाद जैसी जगहों पर भी शो हाउसफुल चल रहे हैं। डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने फिल्म में कश्मीरी पंडितों के पलायल और उनके साथ हुई बरबर्ता को दर्शाया है।

बॉलीवुड गलियारों के साथ ही पूरे देश में इन दिनों फिल्म ‘The Kashmir Files‘ काफी चर्चा में बनी हुई है। जहां ये फिल्म रिलीज होने से पहले से ही विवादों में थी, तो वहीं दिन-पे-दिन इस फिल्म को लेकर एक-से-एक बढ़कर विवाद पैदा होता नजर आ रहा है। सोशल मीडिया और सियासत के अलावा हिंदी फिल्म इंडस्ट्री बॉलीवुड में भी लोग इस फिल्म को लेकर दो हिस्सों में बंट गए हैं। The Kashmir Files को लेकर सभी अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। वहीं, इसी कड़ी में लिरिक्स राइटर मनोज मुंतशिर (Manoj Muntashir) ने एक बयान देकर इस विवाद को और बढ़ा दिया है।

Related Articles

Back to top button