मनोरंजन

Michael Jackson Birth Anniversary: आज ही के दिन जन्मे थे डांसिंग स्टार माइकल जैक्सन, 150 साल चाहते थे जीना

आपने दुनिया में कई तरह के पॉप स्टार देखे होंगे लेकिन किंग ऑफ पॉप माइकल जैक्सन जैसा नहीं जिन्होंने अपनी गायकी और डाऊ से पूरी दुनिया में एक अलग पहचान बनाई गई थी वह एक ऐसे स्टार थे। जिन्होंने आज भी दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में भी अपने नाम से जाने जाते हैं। 25 जून 2009 को लॉस एंजिलिस में उन्होंने अपनी आखिरी सांस मिली थी। महज़ 50 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई उनके निधन की खबर सुनकर सन्नाटा सा छा गया था।

माइकल जैक्सन का आज ही के दिन 29 अगस्त को अमेरिका की इंडियन प्रांत के एक शहर गहरी में जन्म हुआ था। माइकल जैक्सन को बचपन से ही संगीत में काफी दिलचस्पी थी माइकल जैक्सन 1964 में अपने भाई के पाप ग्रुप में भी शामिल हो गए फिलहाल उन्हें दुनिया भर में पहचान उसे वक्त तो नहीं मिली जब उन्होंने 1982 में अपनी एल्बम थ्रिलर का लांच किया था। इस एल्बम के बाद उनकी लोकप्रियता दिन प्रतिदिन बढ़ती चली गई। लोग उनके स्टाइल और गानों के दीवाने हो गए यह दुनिया का सबसे ज्यादा बिकने वाला एल्बम में से एक माना जाता है।

माइकल जैक्सन का निधन तो 50 साल की उम्र में हो गया परंतु क्या आप जानते हैं कि 150 सौ साल भी जीना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने 12 डॉक्टर की टीम को भी रखा था जो हमेशा उनके साथ रहते थे। यह मेडिकल टीम के तौर पर उनकी जांच किया करते थे। इतना ही नहीं बल्कि ऑक्सीजन बेड और सोया भी करते थे. और अगर कोई अन्य व्यक्ति उनसे मिलने आया करता था.







तो फिर उससे मिलने से पहले से मास्क और दस्ताने लगाना नहीं बोलते थे. उन्होंने योग करने के लिए अपने साथ 15 लोगों की टीम भी रख रखी थी यह भी कहा जाता है कि ड्राग के ओवरडोज की वजह से ही माइकल जैक्सन की मौत हो गई माइकल ने खुद को अच्छा दिखाने के लिए अपनी कई सर्जरी भी करवाई है कहीं ना कहीं सर्जरी भी उनकी मौत का एक बड़ा कारण है।

माइकल जैक्सन दुनिया में सबसे ज्यादा अवॉर्ड जीतने वाले कलाकारों में से एक हैं उनके नाम 23 गिनीज अवार्ड रिकॉर्ड दर्ज है। वही माइकल जैक्सन मुझे जिंदगी की बात करें उन्होंने 1994 में लिसा मेरी फिर से शादी की थी.





परंतु दोनों का 19 दिनों की बात तलाक हो गया 1997 में उन्होंने नर्स देवी रोग से दूसरी शादी की इसके बाद उन्होंने दो बच्चे प्रिंस माइकल और पेरिस माइकल कैथरिस हुई थी लेकिन माइकल की दुसरी पत्नी के साथ भी 1999 में तलाक हो गया।

Related Articles

Back to top button