मनोरंजन

मौत से ज्यादा दर्दनाक हैं तलाक,12 साल के बाद टूटी शादी पर बोले ‘महाभारत’ के कृष्ण की शादी

महाभारत’ से पॉप्युलैरिटी हासिल करने वाले ऐक्टर नितीश भारद्वाज ने खूब नाम,पैसा और शोहरत कमाई.उन्होंने शानदार ऐक्टिंग से दर्शकों का दिल जीता, लेकिन टीवी स्क्रीन पर सभी को सकारात्मक संदेश देने वाले ‘कृष्ण’ यानी नितीश की खुद की लाइफ उतार-चढ़ाव से भरी रही है.शादी के 12 साल बाद वो और उनकी वाइफ स्मिता गाते अलग हो गए थे.2019 में दोनों ने अपने रास्ते अलग कर लिए थे.अब 2 साल बाद ऐक्टर ने इस पर प्रतिक्रिया दी है.उन्होंने ‘तलाक’ को ‘मौत’ से भी ज्यादा दर्दनाक बताया है।

नितीश भारद्वाज वाइफ स्मिता गाते से शादी के 12 साल बाद अलग हुए.स्मिता एक आईएएस ऑफिसर हैं.दोनों ने सितंबर 2019 में मुंबई के फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी दी थी.मामला अभी भी कोर्ट में है.फिलहाल, उनकी जुड़वां बेटियां हैं, जो इस समय इंदौर में अपनी मां के साथ रह रही हैं।

नितीश ने वाइफ संग अलगाव के बारे में BT से बातचीत की.उन्होंने कहा,हां, मैंने सितंबर 2019 में मुंबई में फैमिली कोर्ट में तलाक के लिए अर्जी दी थी.मैं उन कारणों में नहीं पड़ना चाहता कि हम अलग क्यों हुए.मामला अभी कोर्ट में है.मैं सिर्फ इतना कह सकता हूं कि कभी-कभी तलाक मौत से ज्यादा दर्दनाक हो सकता है,क्योंकि आप एक कटे हुए हिस्से के साथ रहते हैं।

शादी के बारे में बात करते हुए नितीश ने कहा,मैं संस्था में दृढ़ विश्वास रखता हूं, लेकिन मैं बदकिस्मत रहा हूं.शादी टूटने की वजह बहुत सारी हो सकती हैं.कभी-कभी ये एक अनकॉम्प्रोमाइज ऐटिट्यूड या कंपैशन की कमी के कारण टूट जाती है.कभी इसकी वजह अहंकार या फिर खुद के बारे में ही सोचने वाली सोच की वजह से भी हो सकती है.लेकिन जब परिवार टूटता है तो सबसे ज्यादा नुकसान बच्चों का ही होता है.इसलिए ये सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी पैरेंट्स की होती है कि उनके बच्चों का कम से कम नुकसान हो।

क्या आप बेटियों के साथ रेग्युलर संपर्क में हैं? ये सवाल पूछने पर ऐक्टर ने जवाब दिया,मैं अपने कमेंट्स को रिजर्व रखना चाहता हूं कि मैं उनसे मिलने में सक्षम हूं या नहीं.नितीश की पहली शादी मोनिशा पाटिल के साथ 1991 में हुई थी.इनके दो बच्चे हैं.एक बेटा और एक बेटी.हालांकि, ये रिश्ता सालों बाद टूट गया और दोनों ने 2005 में तलाक ले लिया.इसके बाद नितीश ने 1992 बैच की आईएएस ऑफिसर स्मिता गाते से 2009 में शादी की,लेकिन अब ये रिश्ता भी खत्म हो गया है।

Related Articles

Back to top button