मनोरंजन

Pathan Box Office Collection Day 36: पठान मूवी ने 36वे दिन कमाए इतने रुपए, बॉक्स ऑफिस पर जलवा अभी भी दिख रहा है

Pathan box office collection day 36 : बॉलीवुड के बादशाह यांकी सुपरस्टार शाहरुख खान की फिल्म पठान भारतीय बॉक्स ऑफिस पर अपने पांच भी हफ्ते में भी रुकने का नाम नहीं ले रही है। और यह मूवी आज भी बाहुबली2 के सबसे बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने जा रही है तो आज हम बताने वाले हैं शाहरुख खान की मूवी पटाखे कलेक्शन के बारे में यह मूवी बॉक्स ऑफिस पर कितने करोड़ रुपए का कारोबार कर रही है, तो सेल्फी और शहजादा और एंड मैन जैसी पड़ी मूवी होने के बावजूद भी इस फिल्म के जो कलेक्शन आए हैं वह ऐतिहासिक है।

बता दें कि सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनने वाली पठान जो की पूरी तरह एक पाई यूनिवर्स किया एक्शन थ्रिलर मूवी है और इस मूवी में आपको सुपरस्टार शाहरुख खान 5 वर्षों बाद देखने को मिले हैं आपको इस फिल्म में शाहरुख की 5 साल की मेहनत भी देखने को मिल जाएंगे। रुख खान ने अपने पहले ही दिन इस मूवी से ₹57 करोड़ की बंपर ओपनिंग कमाई का बॉलीवुड के इतिहास में सभी के रिकॉर्ड तोड़ दिए थे।

केवल 5 दिनों में शाहरुख खान की मूवी उनके कैरियर की हाईएस्ट ग्रॉसिंग मूवी बन चुकी थी। इससे पहले ही उनकी फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस में भी काफी रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं तो वही अपने पहले भी कमी शाहरुख खान की पठान हुई नहीं सुपरस्टार सलमान खान जैसे बड़े कलाकार की सबसे बड़ी ग्रोसर को पछाड़ दिया है। सलमान खान के ऊपर आ चुके थे किंतु अगर बात की जाए इस फिल्म की सेकंड और थर्ड हफ्ते की तो अपने दूसरे हफ्ते में स्कूल में 400 करोड़ रूपए की क्लब में शामिल हो गई थी।

साडे 400 करोड रुपए की कमाई करने वाली यह मूवी अपने शुरुआती के दो ही हफ्तों में पूरा कर चुकी जबकि इसने अपने तीसरे सप्ताह में इंडियन बॉक्स ऑफिस पर छियासठ करोड़ पचानवे लाख रुपए की कमाई कर 500 करोड़ रुपए के क्लब में शामिल हो चुकी थी। किंतु अगर बात की जाए इस फिल्म के चौथे और पांचवे सप्ताह के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की तो अपने चौथे हफ्ते में फिल्म ने ₹14 करोड़ों 31 लाख रुपए कमाए थे

अपने 5 सप्ताह के इस मूवी के जो कलेक्शन सामने आए हैं वह 5 करोड़ 50 लाख रुपए के रहे हैं। नहीं अभी तक 525 करोड रुपए की है कमाई अपने शुरुआती के 33 दिनों में कर ली है। बता दे कि इस मूवी ने हिंदी में भी 500 करोड़ रुपए के आंकड़े को पार कर बॉलीवुड की पहली फिल्म बन चुकी है और इसी के साथ सुपरस्टार शाहरुख खान बॉलीवुड में 400 करोड़ क्लब और 500 करोड़ के क्लब के बेतहाशा राजा बन चुके हैं।

किंतु अगर बात की जाए यहां पर इस फिल्म के अपने चौथे और 35 दिन के कारोबार की तो तो इस मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर बॉक्स ऑफिस पर स्ट्रांग होल्ड करते हुए 34 रे दिन लगभग ₹7500000 कमाए और अपने 35 से दिन इस मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर 8000000 रुपए की कमाई की है इसी के साथ इसका टोटल कमाए 527 करोड़ रुपए से भी ज्यादा हो चुका है बात की जाए इसके वर्ल्ड वाइड कलेक्शन की फिल्म विश्व स्तर पर 1023 करोड रुपए का आंकड़ा अपने नाम किया।

Related Articles

Back to top button