मनोरंजन

प्रीति जिंटा के महज 13 वर्ष की उम्र में खोए बाप, अब ठुकरा दी 600 करोड़ की संपत्ति, पेश की मिसाल

बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति जिंटा आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। प्रीति जिंटा ने अपने फिल्मी करियर में काफी सारे हिट फिल्मों में काम किया है। हालांकि पिछले कुछ समय से उन्होंने फिल्मों से थोड़ी दूरी बना ली है, इसके बावजूद उनकी फैन फॉलोइंग जबरदस्त है। आपको बता दें कि प्रीति जिंटा का यह सफर आसान नही रहा था क्योंकि उन्होंने मात्र 13 वर्ष की उम्र में अपने मां-बाप को दिए थे। इसके बाद उनका खुद पर विश्वास रखना और इतना आगे बढ़ना लोगों के लिए एक प्रेरणा है।

गौरतलब है कि माता-पिता को खोने का दर्द समझने वाली प्रीती जिंटा ने अपने 34वें जन्मदिन पर 34 बच्चियों को ऋषिकेश के एक अनाथालय से गोद ले लिया था। तब से वह उन सब बच्चियों की माँ बन कर जी रही हैं। प्रीती इन सभी बच्चियों का पढ़ाई-लिखाई और रहने का खर्चा उठाती हैं। वह हर साल इन बच्चियों से मिलने भी आती है। प्रीती को ‘गॉडफ्रे फिलिप्स नेशनल ब्रेवरी अवॉर्ड’ से भी सम्मानित किया जा चुका है।

प्रीती जिंटा जब 13 साल की थी तो उनके पिता का कार एक्सीडेंट के चलते देहांत हो गया था। इस एक्सीडेंट ने प्रीती जिंटा की पूरी जिंदगी बदल दी थी। उनके पिता का मौके पर ही निधन हो गया था, जबकि माँ को गंभीर चोटें आने के कारण 2 साल तक वह ठीक से चल फिर नहीं पाई थीं। आख़िरकार दो साल बाद उनकी माँ भी उनका साथ छोड़ गई थी। माता-पिता के जाने के बाद प्रीती बिलकुल अकेली हो गई थी परन्तु उन्होंने जीवन से हार नहीं मानी और आगे बढती रही।

एक साबुन की एड में काम करने के दौरान उन्हें हिंदी सिनेमा के फेमस डायरेक्टर मणि रत्नम ने नोटिस कर लिया और उन्हें ‘दिल से’ में काम दे दिया। हालाँकि इस फिल्म में प्रीती साइड एक्ट्रेस थी। लेकिन उनकी एक्टिंग को लोगो ने खूब पसंद किया गया था। इस फिल्म के हिट होने के बाद उन्हें लगातार काम मिलता चला गया। उन्होंने ‘कोई मिल गया’, ‘कभी अलविदा ना कहना’, ‘वीर ज़ारा, ‘दिल है तुम्हारा’ ‘चोरी-चोरी चुपके-चुपके’ आदि जैसी जबरदस्त फिल्मों में अभिनय किया है।

Related Articles

Back to top button