मनोरंजन

राम तेरी गंगा मैली में बच्चे को दूध पिलाने वाले सीन पर मंदाकिनी ने सुनाई आपबीती, बोलीं लोगों ने…

साल 1985 में रिलीज हुई फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ ने एक्ट्रेस मंदाकिनी को रातोंरात स्टार बना दिया। राज कपूर की डायरेक्शन में बनी रोमांस, ड्रामा फिल्म ने खूब नाम कमाया। 1.50 करोड रुपए से भी कम की लागत में तैयार हुई इस फिल्म ने उस जमाने में करीब 20 करोड़ रुपए की कमाई की। इस फिल्म में मंदाकिनी की बोल्डनेस देखकर दर्शक हैरान रह गए थे।

इस फिल्म में मंदाकिनी ने ब्रेस्टफीड सीन भी किया था। फिल्म का ये सीन भी काफी चर्चा में रहा था। फिल्म के इस छोटे से सीन ने मंदाकिनी को बोल्ड एक्ट्रेस के तौर पर पहचान दिलाई। लेकिन अब सालों बाद एक्ट्रेस ने ब्रेस्टफीडिंग सीन पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। मंदाकिनी ने एक इंटरव्यू दिया है, जिसमें एक्ट्रेस ने इस सीन पर खुलकर बात करते हुए बताया कि जब उन्होंने ये सीन किया तो लोगों ने उनके लिए हर तरह की बातें कहीं। जहां उस सीन में जितने क्लीवेज दिखाए गए थे, उससे कहीं ज्यादा आजकल लोग दिखाते हैं।

एक्ट्रेस ने बताया कि उस समय मेरे क्लीवेज जितना दिखाया जाता था, आज लोग उससे ज्यादा कपड़े पहन कर भी दिखा रहे हैं। अब फिल्मों में स्क्रीन शो हो रहे हैं। वह सीन बिल्कुल नेचुरल था और उसे बड़ी शुद्धता के साथ शूट किया गया था। लेकिन आज की फिल्मों में सिर्फ कामुकता ही नजर आती है। बता दे मंदाकिनी ने अपने फिल्मी करियर में करीब 54 फिल्मों में काम किया है, जिनमें राम तेरी गंगा मैली के अलावा तेजाब, डांस डांस, जाल, लोहा, प्यार का नाम कुरबान, जीते हैं शान से, प्रेम धर्म, जीवा, दुश्मन, अग्नि और शूरवीर जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में शामिल है।

Related Articles

Back to top button