मनोरंजन

रेखा ने सबको बताया असली सच, पति के स्वर्गवास के बाद भी भर्ती है अपनी माँग में सिंदूर

बॉलीवुड की मसहूए एक्ट्रेस रेखा आज के समय में कसी के पहचान की मौताज नहीं है। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में बहुत नाम कमाया है। रेखा ने कई हिट फिल्में दी है। उन्होंने बॉलीवुड में खूब नाम कमाया है। रेखा का स्टाइल और मेकअप सबसे अलग नजर आता है। जिसमें उनका सिंदूर लगाना कई बार सवालों के घेरे में रहा है। लोगों के मन में हमेशा ये सवाल उठता रहा कि आखिर रेखा किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं। जब पहली बार रेखा को सिंदूर लगाए लोगों ने देखा था तो हैरत में पड़ गए थे। कहा ये भी गया कि रेखा ने अमिताभ बच्चन के नाम का सिंदूर अपनी मांग में भरा है। हालांकि रेखा ने खुद इस बात से पर्दा उठाया था कि वो अपनी मांग में सिंदूर क्यों भरती हैं?

साल 1980 में सबसे पहले रेखा सिंदूर लगाकर ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी में पहुंची थी। रेखा की मांग में सिंदूर देखकर हर कोई हैरान रह गया था। वहां अमिताभ बच्चन के साथ पहुंची जया बच्चन भी घबरा गई थीं। ये वही दौर था जब रेखा और अमिताभ के अफेयर की खबरें उड़ रही थीं। उस दिन ऋषि-नीतू से ज्यादा रेखा ने लाइमलाइट बंटोरी थी।

विनोद और रेखा की शादी की पुष्टि आज भी नहीं हुई है। रेखा ने सिमी ग्रेवाल के शो में इस बात से साफ इंकार किया था कि उनकी शादी कभी विनोद मेहरा से हुई थी। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, विनोद मेहरा की तीन शादियां ही हुईं। विनोद ने 1987 में किरण से शादी की लेकिन उसके दो साल बाद ही 1990 में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।

आपको बता दे की रेखा ने एक इंटरव्यू के दौरान इस सवाल का जवाब दिया था कि वो मांग में सिंदूर क्यों भरती हैं। उन्होंने बताया था कि वो किसी के नाम का सिंदूर अपनी मांग में नहीं भरती हैं बल्कि फैशन के तौर पर उसे लगाती हैं। रेखा ने कहा था कि उनपर सिंदूर बहुत अच्छा लगता है, उनके मेकअप के साथ सूट करता है। इसलिए वो इसे लगाना पसंद करती हैं। रेखा ने अपनी तरफ से सफाई में ये कहा था लेकिन बातें फिर भी कई बनती रही हैं। ऐसा भी कहा जाता रहा कि रेखा, संजय दत्त से बेइंताह प्यार करने लगी थीं। दोनों ने शादी की थी। संजय के नाम का ही सिंदूर रेखा मांग में भरती हैं। अब असल सच क्या है इसपर कह पाना बेहद मुश्किल है।

Related Articles

Back to top button