मनोरंजनराष्ट्रीय

सलमान खान की हत्या के प्रयास, शूटर्स ने तीन महीने में दो बार की कोशिश, जानिए कौन है इसके पीछे

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की हत्या की कोशिश की जा रही है। पछले चार सालों में एक्टर की हत्या के लिए 4 बार कोशिशें कीं। सलमान खान पिछले 4 साल से लॉरेंस बिश्नोई गैंग के निशाने पर हैं। इस मामले में पंजाब पुलिस ने गुरुवार को नया खुलासा किया है। बताया गया है कि लॉरेंस गैंग ने पिछले तीन महीने में सलमान पर हमले की दो और कोशिशें कीं। गैंग ने सलमान को उनके फार्म हाउस के रास्ते में मारने की योजना बनाई थी।

पंजाब पुलिस के अनुसर सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या से पहले लॉरेंस ने सलमान खान को मारने की साजिश रची थी। लेकिन प्लान फेल हो गया। इस प्लान को गोल्डी बराड़ लीड कर रहा था। गोल्डी ने सलमान की हत्या के लिए लॉरेंस गैंग के शार्प शूटर कपिल पंडित को चुना था। पनवेल फार्महाउस जाते के वक्त सलमान पर जानलेवा हमला करने की योजना थी।

फार्महाउस के पास डेढ़ महीने रुके शूटर्स, रेकी भी की
मुंबई के पनवेल में जहां सलमान का फार्म हाउस है वहां पर कपिल पंडित, सन्तोष जाधव, दीपक मुंडी और बाकी शूटर्स एक किराए का कमरा लेकर रुके थे। वे करीब डेढ़ महीने तक यहां ठहरे थे। लॉरेंस गैंग के इन सभी शूटर्स ने सलमान पर अटैक करने के लिए छोटे हथियार, पिस्टल और कारतूस रखे थे। बता दें कि पंजाब पुलिस ने शूटर कपिल पंडित को तीन दिन पहले गिरफ्तार किया था। उसी से पूछताछ में सलमान की हत्या की साजिश का खुलासा हुआ।

काले हिरण शिकार मामले से खफा है लॉरेंस
सलमान के काले हिरण शिकार मामले को लेकर लॉरेंस नाराज है। तभी से वह सलमान की हत्या करना चाह रहा है। बता दें कि सलमान 24 साल से हिरण प्रकरण में कोर्ट के चक्कर काट रहे हैं। लॉरेंस ने हाल ही में कबूला था कि उसकी कम्युनिटी काले हिरण के शिकार के खिलाफ है। इस कारण वो सलमान को मारना चाहता है। लॉरेंस ने २०१८ में पहली बार जोधपुर कोर्ट में पेश किए जाने के दौरान सलमान को मारने की धमकी दी थी। जिसके चलते दोनों ही बार पेशी में सलमान की सुरक्षा सख्त रखी गई थी। हाल ही में फिर से सलमान के वकील को भी धमकी भरा लेटर मिला था। ऐसा ही धमकीभर लेटर उनके पिता सलीम खान को भी मिल चुका था। आशंका जताई जा रही थी कि ये लेटर लॉरेंस ने ही भेजे थे।

Related Articles

Back to top button