मनोरंजन

Shehzad and Selfie Box Office : जानिए आखिर क्यों अक्षय कुमार की सेल्फी और कार्तिक आर्यन की शहजादा हुई बुरी तरह से फ्लॉप, एक्सपर्ट्स ने बताया

Film review: यश राज प्रोडक्शन की मूवी पठान ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा रखा है 34 दिनों में पठान ने विश्व स्तर पर 1000 करोड़ रुपए का कारोबार किया है। बात की जाए ऑल ओवर बॉक्स ऑफिस की तो पठान के बाद एक बार फिर से बॉक्स ऑफिस पर आ रही फिल्मों का बुरा हाल हो रहा है। बड़े-बड़े एक्टर्स की फिल्में अपनी लागत भी नहीं निकाल पा रही है। अक्षय कुमार इमरान हाशमी की सेल्फी मूवी होजा कार्तिक आर्यन की शहजादा दोनों ही मूवी बुरी तरह फ्लॉप साबित हो रही है। आखिरकार क्यों बॉक्स ऑफिस पर फिर से इस तरह की मुसीबत मंडरा रही है। आखिरकार क्यों इतने बड़े एक्टर्स के फेल होने के बावजूद भी लोग सिनेमाघरों में जाना पसंद नहीं कर रहे हैं आइए जानते हैं बाजार पंडित यानी ट्रेड एक्सपोर्ट्स की राय को जिन्होंने बॉक्स ऑफिस का पूरा गणित समझाया है।

फिल्म के विशेषज्ञ अतुल मोहन ने बताया कि पठान मूवी को देखने के बाद ऑडियंस का टेस्ट बदल गया है। भी लगता है कि शाहरुख खान की इस मूवी ने एक नया बेंच मार्क बॉलीवुड के सामने स्थापित कर दिया है। बात की जाए कार्तिक आर्यन की शहजादा की तो इसे ऑडियंस को इंप्रेस करने में इसलिए असफल रही या फिर सेल्फी मूवी जिसने बॉक्स ऑफिस पर बिल्कुल भी अच्छे प्रदर्शन नहीं किया। हम सभी यह रीमें कल्चर को इसलिए दोष नहीं दे सकते हैं क्योंकि कार्तिक आर्यन और अक्षय कुमार ने अपने करियर में कई बार साउथ और अन्य रीमिक्स फिल्मों पर काम किया है और यह फिल्म उनके करियर की काफी बड़ी हिट भी साबित रही है।

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श की माने तो शहजादा मूवी साउथ की मूवी बैकुंठपुर वालों का हिंदी रिमेक है और सेल्फी मूवी मलयालम फिल्म ड्राइविंग लाइसेंस का हिंदी रिमेक है दोनों ही साउथ की मूवी का रीमिक्स था जिन्हें दर्शकों ने पहले भी देखा है। आज के दौर में रीमेक के नाम से ऊब जाते हैं। यही कारण है कि वह सस्ती कॉपी कहकर मूवी को देखना पसंद नहीं करते। रीमेक फिल्मों के लिए काफी नकारात्मकता देखने को मिलती है। दूसरा सबसे बड़ा कारण यह है कि शहजादा और सेल्फी का ट्रेलर भी लोगों ने पसंद नहीं किया इन दोनों ही मूवी का ट्रेलर तक लोगों को रास नहीं आया। और इसका यह कारण भी हो सकता है कि मूवी भी ऑडियंस को अट्रैक्ट करने में असफल साबित रहे दोनों ही फिल्मों की कहानी और उसका एडिक्शन बेहद कमजोर साबित रहा।

वही फिल्म विशेषज्ञ गिरीश जौहर ने बताया कि शहजाद और सेल्फी का फीडबैक भी काफी पसंद नहीं किया गया है। अब बॉक्स ऑफिस पर भी इनका यही हाल हुआ सेल्फी का बजट काफी बड़ा था इसमें सभी बड़े कलाकार थे इसके साथ ही यह धर्मा प्रोडक्शन जैसे बड़े नामी प्रोडक्शन हाउस ने बनाई थी। इन्हीं सब कारणों के बाद ही ऑडियंस से इसे पसंद नहीं किया दोनों ही फिल्म कमर्शियल और रीमिक्स फिल्म थी। अक्षय कुमार और कार्तिक आर्यन ने जमकर अपनी फिल्म का प्रमोशन भी किया इन सब के बावजूद भी मेकर्स को इनके फिल्म पसंद नहीं आई ऐसे में समय आ गया है कि फिल्म के स्टार अपनी फिल्मों के लिए फूंक-फूंक कर कदम रखें।

Related Articles

Back to top button