बॉलीवुडमनोरंजन

ये है शाहरुख खान की 5 सबसे फ्लॉप फिल्में, अभी भी देखकर होता है दुख

ये है शाहरुख खान की 5 सबसे फ्लॉप फिल्में, अभी भी देखकर होता है दुख

बॉलीवुड इंडस्ट्री के सुपरस्टार किंग खान से मशहूर शाहरुख खान कही दशक से बॉलीवुड पर राज कर रहे है। उनकी पिछली फिल्म पठान ने बॉक्सऑफिस पर 900 करोड की तगड़ी कमाई की है। लाखो दिलों पर राज करने वाले शाहरुख के की फैंस फोलोइंग केवल भारत में नहीं विदेश में भी है। शाहरुख खान ने अपने ऐक्टिंग करियर की शुरवात टीवी सीरियल से की थी। अपनी फिल्मी कारियर में उन्होनें काफी हिट फिल्में दी है। लेकिन शाहरुख की कहीं फिल्मे है जिस ने दर्शकों को निराश किया। यह फिल्मे फ्लॉप रहीं। आज हम शाहरुख खान की ऐसे कुछ फिल्म के बारे में बताने वाले है जो फ्लॉप रहीं।

1-2 का 4

साल 2001 में शाहरुख की 1-2 का 4 फिल्म आई थी। यह फिल्म बड़ी ही फ्लॉप साबित हुई थी। इस फिल्म को शशिलाल के नायर ने डायरेक्ट की थी। इस फिल्म मै शाहरुख के साथ जूही चावला लीड रोल में थी। इसके अलावा इस फिल्म में जैकी श्रॉफ भी नजर आए थे। यह फिल्म 12 करोड में बनी था और इस फिल्म की बॉक्सऑफिस की कुल कमाई 13.84 करोड हुई थी।

ये लम्हे जुदाई के

शायद बहुत ही कम लोगों ने इस फिल्म का नाम सुना होगा। 9 अप्रैल 2004 में रीलीज हुई इस फिल्म को बीरेंद्र नाथ तिवारी ने डायरेक्ट किया था। शाहरुख खान के अलावा रवीना टंडन मोनिश भेल जैसे दिगज्ज कलाकार होने के बावजूद ये फिल्म फ्लॉप रही। 188 मिनट्स की यह फिल्म दर्शकों के दिल में जगह नहीं बना सकी।

जब हैरी मेट सेजल

बॉलीवुड इंडस्ट्री में वैसे तो शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा की हिट जोडी मानी जाती है। इनकी ’रब ने बना दी जोड़ी’ ओर ’जब तक है जान’ सुपरहिट फिल्म रह चुकी है। लेकिन 4 अगस्त 2017 में रिलीज हुईं उनकी फ़िल्म ’जब हैरी मेट सेजल’ बुरी तरह से पीट गई। ये फिल्म फ्लॉप हुई। निर्देशन इम्तियाज़ अली ने किया था। 90 करोड़ रुपये के बजट वाली इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर केवल 153 करोड़ रुपये की कमाई की।

बिल्लू बार्बर

यह फिल्म 2009 में रीलीज हुई थी। कॉमेडी ड्रामा वाली इस फिल्म में इरफान खान जिसे दिग्गज अभिनेता होने के बावजूद फिल्म की स्टोरी में दम न होने के चलते शाहरुख खान की यह फिल्म बडी फ्लॉफ रही।

जीरो

साल 2018 में आई फिल्म को दर्शकों का प्यार नहीं मिला और 200 करोड़ रुपये के बजट वाली इस फिल्म की कमाई बस 191.43 करोड़ रुपये ही हुई थी जो बजट से भी कम है। शाहरुख़ खान के साथ- फिल्म में अनुष्का शर्मा, कैटरीना कैफ, अभय देओल भी थे।

Related Articles

Back to top button