मनोरंजनराष्ट्रीय

माँ जिंदगी और मौत के बीच लेकिन शाहरुख ने दी थी माँ धमकी, कहा “खूब शराब पीऊंगा और बहन की शादी भी नहीं होने दूंगा”

बॉलीवुड के बादशाह खान यानि शाहरुख आज किसी पहचान के मौहताज नहीं हैं। शाहरुख को आज लाखों करोड़ों दर्शक खूब पसंद करते हैं।

वहीं शाहरुख ने अपनी दमदार एक्टिंग से भी दर्शकों के बीच अपनी अलग पहचान बनाई है। आज भी शाहरुख के ऐसे कई किरदार हैं जिन्हें दर्शक खूब पसंद करते हैं। शाहरुख ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में भी दी हैं।

लेकिन शाहरुख से जुड़ा एक किस्सा ऐसा है जिसे सुनकर हर कोई हैरान हो जाता है। दरस्ल ये बात उस वक्त की है जब शाहरुख की माँ जिंदगी और मौत के बीच लड़ रही थी।

इस समय ही शाहरुख ने अपनी माँ को धमकी दी थी और बहन की शादी न होने की भी बात कही थी। आज भी शाहरुख से जुड़ा ये किस्सा सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल होता है।

शाहरुख खान आज बॉलीवुड के जाने माने कलाकार हैं। लेकिन यहाँ तक आने के लिए शाहरुख ने भी काफी कुछ सहन किया है। बहुत छोटी उम्र से ही शाहरुख ने स्ट्रगल करना शुरू कर दिया था।

लेकिन शाहरुख ने कभी हार नहीं मानी और सफलता के मुकाम को हासिल किया। बहुत कम उम्र में ही शाहरुख के सिर से उनके माता पिता का साया भी उठ गया था। लेकिन ऐसे में भी शाहरुख ने संयम नहीं खोया।

वहीं शाहरुख अपनी माँ के भी बेहद करीब थे। शाहरुख अपने माता पिता दोनों से ही बहुत प्यार करते थे। जब शाहरुख की माँ अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच लड़ रही थी वे समय भी शाहरुख के लिए काफी मुश्किल था। उस समय शाहरुख भी पूरी तरह से टूट गए थे लेकिन शाहरुख ने ऐसे में भी हिम्मत नहीं हारी।

दरअसल जब शाहरुख की माँ अस्तपाल में थी तो वे काफी टूट गए थे और ऐसे में वे बस अपनी माँ को किसी भी हालत में बचाना चाहते थे। तब शाहरुख ने अपनी माँ को धमकी दी कि वे शराब पीना शुरू कर देंगे और खूब शराब पिएंगे।
शाहरुख ने अपनी माँ से कहा था कि वे अपनी बहन की शादी भी नहीं होने देंगे। शाहरुख को लगा कि ऐसा कहने से उनकी माँ उन्हें छोड़कर नहीं जाएगी लेकिन ऐसा न हो सका। आज भी शाहरुख को इस बात का अफसोस है कि उनके माता पिता उनकी सफलता देखने के लिए उनके साथ नहीं हैं।

Related Articles

Back to top button