मनोरंजनराष्ट्रीय

5 हजार करोड़ से भी ज्यादा की संपत्ति के इकलौते मालिक हैं शाहरुख खान, हर एक मिनट कमाते हैं 2600000 रुपए

5 हजार करोड़ से भी ज्यादा की संपत्ति के इकलौते मालिक हैं शाहरुख खान, एक फिल्म करने के लेते हैं 100 करोड़ रुपए, करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करने वाले बॉलीवुड फिल्मों के बादशाह शाहरुख खान आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। शाहरुख खान ने फिल्म इंडस्ट्री से इतना बड़ा नाम कमाया है कि आज इनकी फिल्म रिलीज होते ही हिट हो जाती है।

शाहरुख खान ने बॉलीवुड को कई ऐसी-ऐसी फिल्में दी हैं जिनमें शाहरुख खान के अलावा अगर कोई और कलाकार होता तो शायद फिल्म इतना नाम कमा ही नहीं पाती। शाहरुख खान को लोग प्‍यार से ‘बॉलीवुड का बादशाह’, ‘किंग ऑफ बॉलीवुड’, ‘किंग खान’ और किंग ऑफ़ रोमांस’ भी कहते हैं। लॉस एंजिलेस टाइम्‍स ने उन्‍हें दुनिया का सबसे बड़ा मूवी स्‍टार बताया है। अभिनेता की फैन फॉलोइंग भारत के साथ साथ विदेशों में भी बहुत ज्‍यादा है।

लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि इतने बड़े स्टार के पास कितनी दौलत होगी। तो हम आपको बता दें कि CAkonwledge के मुताबिक शाहरुख खान 5910 करोड़ रुपए के इकलौते मालिक हैं। 57 वर्षीय अभिनेता की कुल संपत्ति 5910 करोड़ रुपए के आसपास है। वहीं ये हर महीने 12 करोड़ रुपए कमाते हैं। वहीं अभिनेता हर साल 240 करोड़ रुपये से भी ज्यादा कमाते हैं। शाहरुख खान खान का नाम दुनिया के 10 सबसे अमीर एक्टर्स की लिस्ट में शुमार है। वहीं इनके चार्ज की बात करें तो आपको बता दें कि इन्होंने अपनी आगामी फिल्म पठान के लिए 100 करोड़ रुपए की भारी-भरकम फीस ली है। हालांकि वैसे शाहरुख खान ने अपनी फिल्मों के लिए 50 से 60 करोड़ रुपए चार्ज करते थे, ऐसे में इन्होंने एक साथ इतनी बड़ी फीस लेकर सभी को चौंका दिया। इनकी प्रॉपर्टी की बात करें तो शाहरुख खान कि मुंबई के साथ-साथ दुबई और लंदन जैसे देशों में कई प्रॉपर्टीज हैं। बता दे शाहरुख की आगामी फिल्म पठान 25 जनवरी 2023 को रिलीज होगी।

Related Articles

Back to top button