मनोरंजन

बीच में बैठा था बेटा लेकिन अमिताभ और जया बच्चन खुलेआम करने लगे Lip Kiss, बेटा भी हो गया हैरान

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और जया बच्चन (Jaya Bachchan) की शादी को 48 साल पूरे हो गए हैं। अमिताभ और जया की शादी 3 जून, 1973 को आनन-फानन में हुई थी। अपनी शादी की सालगिरह पर अमिताभ ने इंस्टाग्राम पर दो फोटो का एक कोलाज शेयर किया है। इसी बीच अमिताभ-जया की एक पुरानी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें दोनों भरी महफिल में एक-दूसरे को किस करते नजर आ रहे हैं। अपने पेरेंट्स को यूं सरेआम किस करता देख अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) शॉक्ड रह गए थे।

बात 2014 के स्टार स्क्रीन अवॉर्ड्स की है। जहां अमिताभ को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाजा गया था। पति को मिले इस अवॉर्ड से जया बेहद खुश थी। इस दौरान वे बेहद खूबसूरत भी नजर आ रही थी। अमिताभ जब अवॉर्ड लेकर मंच से लौटे तो सीधे आगे की सीटों पर बैठे अपने परिवार के पास गए। फिर पत्नी जया से बात करते हुए उन्हें भरी महफिल में किस कर डाला। इस दौरान बेटा अभिषेक बच्चन दोनों के बीच में ही बैठा हुआ था। फिर दोनों एक-दूसरे के साथ लिपलॉक करने से पीछे नहीं रहे।

मम्मी-पापा को इस तरह किस करता देख अभिषेक खुद शॉक्ड रह गए थे, जिसके बाद उन्होंने रिएक्शन भी दिया था। बेटे को रिएक्ट करता देख अमिताभ ने उन्हें भी गले लगा लिया और फिर खुद ठहाका लगाकर हंसने लगे। बता दें कि जया जब पुणे के FTII में पढ़ाई कर रही थीं, तो उसी दौरान अमिताभ यहां अपनी पहली फिल्‍म ‘सात हिंदुस्तानी’ (1969) के लिए आए थे। जया उन्हें पहचानती थीं। उनके मन में उस वक्त अमिताभ की इमेज, हरिवंशराय बच्चन के संस्कारी और सादगी पसंद बेटे की थी।

ऋषिकेश मुखर्जी ने अपनी फिल्म ‘गुड्डी’ के लिए पहले जया भादुड़ी के साथ अमिताभ बच्चन को कास्ट किया था। बाद में अमिताभ बच्चन को इस फिल्‍म से साइड कर दिया गया। जया और अमिताभ का परिचय ऋषिकेश मुखर्जी ने अपनी फिल्म ‘गुड्डी’ के सेट पर ही कराया था। इसके बाद 1973 में अमिताभ बच्चन और जया साथ-साथ ‘जंजीर’ फिल्म में नजर आए। इसी फिल्‍म के दौरान दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया था।

बता दें कि 1973 में जंजीर की सफलता के बाद वो जया और अपने अन्य दोस्तों के साथ लंदन जाकर जंजीर की सफलता को सेलिब्रेट करना चाहते थे। लेकिन उनके पिता हरिवंशराय बच्चन ने उनके सामने एक शर्त रख दी थी। जब उन्हें पता चला कि अमिताभ लंदन जाना चाहते हैं तो हरिवंशराय ने पूछा- किसके साथ जाना चाहते हो? अमिताभ ने जया का नाम लिया तो उन्होंने फौरन कहा- तुम पहले शादी करो उसके बाद जाओ। इसके बगैर तुम नहीं जा सकते। दोनों ने कई हिट फिल्मों में साथ काम किया है। अमिताभ और जया ने पहली बार फिल्म बंसी बिरजू में साथ काम किया था। इसके बाद ‘जंजीर’, ‘अभिमान’, ‘चुपके चुपके’, ‘मिली’, ‘शोले’ ‘सिलसिला’, ‘कभी खुशी कभी गम’ जैसी फिल्मों में साथ काम किया।

बात अमिताभ के वर्कफ्रंट की करें तो उनकी कई सारी फिल्में रिलीज होने वाली हैं और कइयों की शूटिंग अटकी पड़ी है। अमिताभ जल्द ही मेडे, चेहरे, ब्रह्मास्त्र, झुंड जैसी फिल्मों में नजर आएं। वहीं, फिलहाल वे कौन बनेगा करोड़पति 13 की शूटिंग में बिजी हैं।

Related Articles

Back to top button