मनोरंजन

शूटिंग सेट पर शुरू हुईं इनकी इन सितारों की लव स्टोरीज, जानिए किन घटनाओं ने मजबूत किया इनका रिश्ता

बॉलीवुड सितारों की तगड़ी फैन फॉलोइंग होती है। एक ओर जहां फैन्स को कुछ जोडिय़ां ऑनस्क्रीन बहुत पसंद होती हैं तो वहीं कुछ को रियल लाइफ कपल के रूप में चाहते हैं। बॉलीवुड के कुछ कपल्स ऐसे हैं, जिनकी लव स्टोरी की फिल्मी पर्दे और शूटिंग पर शुरू हुई जो आगे चलकर शादी के बंधन में बंध गए। इनका रिश्ता लगातार अटूट हो हरा है। फैंस इन जोडिय़ों को खूब पसंद भी करते हैं। आइये आज कुछ ऐसी ही जोडिय़ों के बारे में बताते हैं-

सुनील दत्त और नरगिस
बालीवुड अभिनेता सुनील दत्त और अपने वक्त की बेहद टैलेंटिड और खूबसूरत एक्ट्रेस रहीं नरगिस की लव स्टोरी भी शूटिंग सेट पर शुरू हुई थी। मशहूर फिल्म मदर इंडिया के सेट पर एक हादसे के दौरान आग लगा गई और इस आग में नरगिस फंस गईं। तब सुनील दत्त अपनी जान पर खेलकर नरगिस को बचाया। और यहीं से शुरू हो गई इनकी प्रेम कहानी और साल 1958 में दोनों ने शादी कर ली।

दिलीप कुमार और सायरा बानो
हिंदी सिनेमा में सायरा बानो का नाम की बेहतरीन अदाकाराओं में गिना जाता है। सायरा बानो अपनी पर्सनल को लेकर भी खूब चर्चा में रहीं। यूं तो सायरा का नाम कई लोगों संग जुड़ा इन्हीं में से एक नाम दिलीप कुमार का भी रहा। दिलीप और सायरो की उम्र के बीच 20 साल का फासला रहा, जिसे देखकर लोगों ने शुरुआत में कहा कि ये रिश्ता ज्यादा दिन नहीं चलेगा। बता दें कि सायरा ने साल 1966 में 22 साल की उम्र में दिलीप कुमार से शादी की थी, तब दिलीप कुमार 44 साल के थे।

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी
बॉलीवुड के ‘ही मैन’ कहलाने वाले धर्मेंद्र और ‘ड्रीम गर्ल’ हेमा मालिनी की लव स्टोरी भी खास है। धर्मेंद्र जब पहली बार खूबसूरत हेमा मालिनी से मिले तब वो शादीशुदा थे। वहीं दोनों के रिश्ते से हेमा की मां बिल्कुल भी खुश नहीं थी और उनका साफ कहना था कि हेमा से शादी के लिए जितेन्द्र ही सही मैच हैं। जितेन्द्र और हेमा की शादी भी होने ही वाली थी, लेकिन आखिरी वक्त में धर्मेद्र बाजी मार गए, उनकी शादी धर्मेंद्र से साल 1980 में हुई ।

गीता बाली और शम्मी कपूर
बॉलीवुड के गोल्डन कपल कहे जाने वाले गीता बाली और शम्मी कपूर की कहानी इन सबसे अलग है। बात साल 1955 की है जब, रानीखेत में ‘रंगीन रातें’ फिल्म की शूटिंग चल रही थी और इसी दौरान उनके बीच प्यार की हवा चली पड़ी। शम्मी कपूर ने गीता को इसी दौरान प्रोपोज़ भी किया और गीता उन्हें मना करती रहीं पर आवेग में आकर एक फैसला लिया और दोनों वहां से तुरंत मुंबई आ गए और अगस्त 1955 में शादी कर ली।

अजय देवगन और काजोल
अजय देवगन और काजोल की गिनती बॉलीवुड के पावर पैक कपल्स के रूम में होती है। अजय और काजोल के बारे में कहा जाता था कि इनका रिश्ता ज्यादा टिक नहीं पाएगा। जिसकी वजह थी कि एक तरफ अजय शांत और शर्मीले स्वाभाव वाले हैं, तो दूसरी तरफ काजोल बिंदास और बेबाक। करीब 4 साल के लम्बे रिश्ते के बाद अजय और काजोल ने साल 1999 में शादी के बंधन में बंध गए।

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण
रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की चुलबुली जोड़ी ऑनस्क्रीन ही नहीं ऑफस्क्रीन भी खूब पसंद की जाती है। रणवीर- दीपिका की प्रेम कहानी एकदम फिल्मी है। बता दें कि रणवीर के जीवन में आने से पहले दीपिका, रणबीर कपूर के साथ रिलेशनशिप में थीं। लेकिन किसी कारण रणबीर और दीपिका का रिश्ता शादी तक नहीं पहुंचा और दोनों का ब्रेकअप हो गया। वहीं दूसरी ओर रणवीर सिंह और दीपिका ने साथ में फिल्में करना शुरू किया तो उनके बीच दोस्ती और फिर प्यार भी परवान चढऩे लगा। इसके बाद दोनों ने शादी कर ली।

अनुष्का शर्मा और विराट कोहली
बॉलीवुड और क्रिकेट का रिश्ता बहुत पुराने समय से है। विराट और अनुष्का की मुलाकात साल 2013 में एक टीवी ऐड के सेट पर हुई थी। शूटिंग सेट पर मुलाकात के दौरान दोनों में दोस्ती हो गई। साल 2014 में जब विराट साउथ अफ्रीका से लौटे तो मुंबई एयरपोर्ट पर अनुष्का ने अपनी कार उनके लिए भेजी। धीरे-धीरे दोनों के बीच यह दोस्ती, मोहब्बत में बदल गई और 2017 दिसंबर में दोनों ने शादी कर ली।

Related Articles

Back to top button