मनोरंजन

ये है भारत की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्में, Shahrukh Khan की पठान भी अब लिस्ट में आई

शाहरुख खान की फिल्म पठान सिनेमाघरों में रिलीज होने के बाद अब उसे एक महीना होने वाला है शाहरुख खान के पठान सिनेमाघरों में जलवा बिखेर रही है और वही YRF Spy Universe की 4थी फिल्म ने बड़ी-बड़ी फिल्मों के रिकॉर्ड कर दिए हैं परंतु अब तक इंडिया की हाई एक्सप्रेस ग्रेसिंग फिल्म बनाने से दूर है पठान भले ही 2023 की सबसे बड़ी फिल्म नाम से जाने जा सकती है। मगर इससे पहले ऐसी फिल्में इनका किया है जिसे छूने में पठान को बहुत मुश्किल हो सकती है।

भारत में इन फिल्मों ने सबसे ज्यादा की है कमाई

दंगल

भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म में पहला नाम दंगल का आता है आमिर खान की दंगल भारत की सबसे ज्यादा कलेक्शन करने वाली फिल्मों में से एक है। जिसका रिकॉर्ड ना तो बाहुबली 2 तोड़ पाई और ना ही RRR, दंगल, का वर्ल्ड वाइड कलेक्शन 2122 करोड़ हैं. जिसमें इंडिया कलेक्शन 587 करोड रुपए 1535 करोड़ ओवरसीज है।

बाहुबली 2

और फिर इसके बाद बाहुबली 2 का नाम आता है राजामौली की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म आरआर नहीं बाहुबली द कंन्क्लूजन है एसआरके की पठान को बाहुबली का इंडियन कलेक्शन पाने के लिए दो बार रिलीज होना पड़ेगा कहानी का मतलब यह है कि बाहुबली 2 की कमाई पठान से दोगुनी है बाहुबली 2 इंडियन कलेक्शन पूरे 14.17 करोड रुपए है। यह भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से है और वही बाहुबली का ओवरसीज कलेक्शन सिर्फ 372 करोड़ है, बाहुबली का वर्ल्ड वाइड कलेक्शन 1889 करोड़ है।

KGF 2

इसके बाद KGF का नंबर आता है पिछले साल सिनेमाघरों में रिलीज हुई KGF 2 इंडियन कलेक्शन के रिकॉर्ड को भी पठान नहीं हो पाएगी KGF 2 का ओवरसीज कलेक्शन भले ही 1208 करोड़ हो परंतु फिल्म ने सिर्फ भारत में 1001 रुपए का कलेक्शन किया था बाहुबली 2 के बाद के भारत में दूसरी सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म है।

RRR

फिर उसके बाद चौथे नंबर पर आरआर का नंबर आता है भारत की चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म आधार है जिसे पूरी दुनिया से बहुत ज्यादा ही प्यार मिला फिर भी कलेक्शन के मामले में यह KGF 2 से पीछे रही परंतु पठान से आगे है आर आर वर्ल्ड वाइड कलेक्शन 1170 करोड़ रूपए है जिसमें से इंडियन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 772 करोड़ रुपए ओवरसीज 266 करोड़ रुपए है.

पठान का वर्ल्ड वाइड कलेक्शन अब तक का

और अगर हम ही बात करें पठान की तो अब तक शाहरुख खान की पठान ने वर्ल्ड वाइड 1000+ करोड़ का कलेक्शन कर लिया है जिसमें 623 करोड़ रुपए इंडियन का और 377 करोड़ वर्ल्ड ओवरसीज कलेक्शन है हो सकता है कि पठान, RRR, का रिकॉर्ड तोड़ते हुए भारत की चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन जाए परंतु के KGF 2, बाहुबली 2, एवं दंगल का रिकॉर्ड तोड़ने में काफी मुश्किल होगी।

Related Articles

Back to top button