मनोरंजन

Top Popular Web Series: टॉप 5 हिन्दी वेब सीरीज़, जो की है काफ़ी पॉपुलर, नहीं देखा तो जल्द देखें

आजकल ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर वेब सीरीज, मूवीज और वेब शोज़ की डिमांड काफी बढ़ गई है, वहीं इन दिनों ये सभी कंटेंट रिलीज किए जा रहे हैं. ऐसे में दर्शकों के लिए घर बैठे मनोरंजन का फायदा उठाना काफी आसान हो गया है. अब लोगों को सिनेमाघरों में जाने की जरूरत नहीं, वे घर बैठे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अपनी पसंदीदा वेब सीरीज फिल्में और टीवी शो देख सकते हैं. हर हफ्ते कोई न कोई फिल्में और वेब सीरीज किसी न किसी ओटीटी प्लेटफॉर्म जैसे नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम, डिज्नी प्लस हॉटस्टार आदि पर रिलीज होती हैं, वही लोग इन्हें खूब पसंद भी करते हैं। आज हम आपको ऐसी ही टॉप पांच वेब सीरीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी भारत में काफी डिमांड है और खूब देखी जा रही है।

1. फ़र्ज़ी ( Farzi)

Farzi एक कॉमेडी थ्रिलर सीरीज है जो 10 फरवरी 2023 को रिलीज हुई थी, दरअसल इसमें शाहिद कपूर, विजय सेतुपति, राशि खन्ना, के मेनन, जाकिर हुसैन जैसे कलाकार शामिल हैं, आपको बता दें कि शाहिद कपूर ने इस सीरीज के साथ ही ओटीटी प्लेटफॉर्म पर डेब्यू किया है. ओटीटी पर इस सीरीज को काफी पसंद किया जा रहा है, वहीं अमेजन प्राइम वीडियो पर इसे देखा जा सकता है, इस सीरीज को IMDB ने 8.5 रेटिंग दी है।

2. ताजः डिवीडेड बाय ब्लड (Taj- Divided By Blood)

ताज डिवाइडेड बाय ब्लड एक ऐतिहासिक ड्रामा है, यह वेब सीरीज मुगल साम्राज्य के विस्तार की कहानी को दिखाती है, जिसमें प्यार, मोहब्बत से लेकर बदले की राजनीति और धोखे तक, इस सीरीज को ओटीटी प्लेटफॉर्म Zee5 पर देखा जा सकता है, जबकि आईएमडीबी ने सीरीज को 7.3 रेटिंग दी है.

3. द नाईट मैनेजर (The Night Manager)

द नाइट मैनेजर, एक थ्रिलर सीरीज़है, 17 फरवरी को डिज़्नी प्लस हॉटस्टार देखने के लिए रिलीज़ हुई थी। सीरीज में आदित्य रॉय कपूर, अनिल कपूर, शोभिता धूलिपाला जैसे स्टार्स शामिल हैं. थे नाईट मैनेजर की कहानी में एक होटल का नाइट मैनेजर और पूर्व नौसेना अधिकारी शान सेनगुप्ता है। और उसका टारगेट शैलेंद्र रुंगटा और एक खतरनाक गिरोह है जो अवैध हथियारों का कारोबार करता है। इस सीरीज को IMDb पर 7.8 की रेटिंग दी गई है।

4. राणा नायडू ( Rana Naidu)

हाल ही में रिलीज हुई राणा नायडू, इस वेब सीरीज को काफी पॉपुलैरिटी दे रहे हैं, लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं, वहीं लोकप्रियता के मामले में यह चौथे नंबर पर है, इसे IMDb से 7.6 रेटिंग मिली है. इस सीरीज की कहानी एक पारिवारिक कहानी है जिसमें शराब से लेकर सेक्स और गाली-गलौज तकहै. मुंबई की नामी हस्तियां राणा नायडू की क्लाइंट हैं, वो काला धंधा करती हैं और राणा उन्हें बचाता भी है.

5. क्लास (Class)

वेब सीरीज क्लास के रिलीज के वक्त काफी विवाद हुआ था क्योंकि इस सीरीज का कंटेंट काफ़ी बोल्ड था, हाई कोर्ट ने बताया कि इसे सार्वजनिक रूप से नहीं देखा जा सकता है, जबकि यह सीरीज नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो चुकी है, इस फिल्म को आईएमडीबी पर 6.2 की रेटिंग मिली है। इस फिल्म की कहानी एक ऐसे स्कूल की है जिसमें 3 गरीब बच्चों को दाखिला मिलता है, पूरी सीरीज अमीरी और गरीबी के बीच घूमती है।

Related Articles

Back to top button