बॉलीवुडमनोरंजन

Dev Kohli Death: सलमान खान के बेहद करीबी ने दुनिया को अलविदा, अचानक हुआ निधन लगा बड़ा झटका

Dev Kohli Death: सलमान खान के बेहद करीबी ने दुनिया को अलविदा, अचानक हुआ निधन लगा बड़ा झटका

फिल्म इंडस्ट्री के लिए यह साल भी दुखो से भरा रहा जहा कुछ फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कही कालकारों ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। पहले बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार और फिल्म डायरेक्ट सतीश कौशिक, अभिनेत्रियों सुलोजना लाटकर इस दुनिया क़ो अलविदा कर दिया।

अब हाल ही मे एक और फ़िल्म इंडस्ट्री से जुड़े कलाकार हमारे बीच नहीं रहे। देव कोहली का हाल मे 81 साल की उम्र मे 26 अगस्त क़ो निधन हो गया। देव कोहली एक कवि थे और उन्होंने बॉलीवुड की फिल्मो मे कही गाने लिखें थे।

देव कोहली ने सलमान खान की फ़िल्म हम आपके हैं कौन’, ‘मैंने प्यार किया’ के अलावा शाहरुख़ खान की फ़िल्म ’बाजीगर’ के लिए बेहतरी गाने लिखे थे।

देव कोहली का जन्म पाकिस्ता के रावलपिंडी मे हुआ था उनका बचपन देहरादून मे बिता था। साल 1949 मे वह दिल्ली शिफ्ट हो गए थे। साल 1964 मे देव कोहली मुंबई शिफ्ट हुए थे।

देव कोहली के निधन की जानकारी उनके स्पोक्सपर्सन प्रीतम शर्मा ने दी। उनका अंतिम संस्कार शाम 6 बजे ओशिवारा श्मशान घाट में किया जाएगा।

देव कोहली पिछले कुछ महीनों से कोकिलाबेन अंबानी अस्पताल में भर्ती थे। उनकी तबीयत ठीक नहीं थी और शनिवार 26 अगस्त की सुबह नींद में ही उनका निधन हो गया। देव कोहली के अचानक निधन से पूरे बॉलीवुड को गहरा धक्का लगा है।

देव कोहली ने अपने करियर मे एक से बढ़कर एक 100 गाने लिखें थे. ‘ये काली काली आंखें’, ‘माई ने माई मुंडेर पे तेरी’ और ‘ओ साकी साकी’ जैसे ब्लॉकबस्टर गाने देव कोहली के कलम से लिखें गए थे।

Related Articles

Back to top button