मनोरंजनलाइफस्टाइल

दिखना चाहते है जवान, आज ही शुरु ये काम 40 की उम्र में भी लगेंगे 20 के

हर कोई चाहता है कि वह लंबे समय तक फिट रहे और जवाँ दिखे, इसके लिए लोग काफी मेहनत भी करते हैं, हालांकि 30 की उम्र के बाद बॉडी मेंटेन रखना आसान नहीं होता है, लेकिन यदि किसी को अपनी आने वाली उम्र में यंग एंड फिट रहना है तो उसे 30 के बाद ये कुछ काम शुरू करने होंगे।


अच्छी नींद लेना

दिनभर की भागदौड़ के बाद रात को जाकर हमारे शरीर को आराम मिलता है, ऐसे में हमें एक अच्छी नींद लेनी चाहिए, नींद पूरी ना होने की वजह से कई बार हमें मानसिक तनाव जैसी स्थिति से भी गुजरना पड़ता है और इस वजह से हमारे चेहरे पर भी झुर्रियां पड़ने लगती हैं, इससे बचने के लिए हमें रोजाना 7 से 8 घंटे की नींद लेनी चाहिए।


पानी का सेवन

हेल्दी ग्लोइंग स्किन से लेकर बेहतर डाइजेशन तक पानी हर चीज का इलाज है, इसलिए हमें रोजाना 8 से 10 गिलास पानी पीना चाहिए।


एक्सरसाइज

हमारे शरीर को फिट रहने के लिए एक्सरसाइज की सबसे ज्यादा जरूरत होती है, व्यायाम हमें केवल फिट ही नहीं रखता बल्कि कई प्रकार की बीमारियों से भी बचाता है, इसलिए हमें रोजाना कम से कम 30 मिनट एक्सरसाइज करनी चाहिए।


हेल्दी खाना

वैसे तो हमें हमेशा ही हेल्दी खाने का सेवन करना चाहिए, क्योंकि जंक फूड खाने से शरीर को नुकसान के अलावा कुछ नहीं मिलता है, लेकिन 30 की उम्र के बाद जंक फूड और आर्टिफिशियल शुगर वाली चीजें हमें एकदम खानी छोड़ देनी चाहिए।


स्किन केयर रूटीन

यदि आप 30 की उम्र के बाद भी खुद को जवाँ रखना चाहते हैं तो आपको अपना स्किन केयर रूटीन जरूर बनाना होगा, आपको रात को आप अपनी त्वचा को मॉइश्चराइज करके सोना है और दिन में सूरज की किरणों से अपने चेहरे को बचा कर रखना होगा। यदि आप अपने डेली लाइफ में इस रूटीन को ऐड कर लेते हैं तो आप लंबे समय तक फिट और जवान रहेंगे।

Related Articles

Back to top button