मनोरंजन

बिना किसी झिझक के लिखें ओम, नहीं तो बहुत कुछ खो देंगे, क्लिक करें दुनिया में से अद्भुत इंसान के बारे में जाने

ऐसे ही मत छोड़ो नहीं तो बर्बाद हो जाएगा पूरा साल
दुनिया में बहुत सारे लोग हैं जो अजीबोगरीब बीमारियों से पीड़ित हैं। ऐसी बीमारियां भी हैं जिनका इलाज डॉक्टर आज भी नहीं खोज पाए हैं। आपको ऐसे लोग आसानी से मिल जाएंगे जिनके शरीर पर अत्यधिक बाल होते हैं लेकिन हम जिन लोगों की बात कर रहे हैं उनकी बीमारी ने भयानक रूप ले लिया है।

ये हैं वो लोग जो बालों की भयानक बीमारी से पीड़ित हैं:

  • पृथ्वीराज पाटिल का जन्म मुंबई के पास सांगली गांव में एक किसान परिवार में हुआ था। उसके पूरे चेहरे पर घने बाल थे। उनके माता-पिता ने आयुर्वेद और कई ऑपरेशनों के माध्यम से इससे छुटकारा पाने की कोशिश की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।
  • मेक्सिको में पैदा हुए जीसस असवेस अपने परिवार के दूसरे व्यक्ति थे जो हाइपरट्रिचोसिस नामक बीमारी से पीड़ित थे। उनके पूरे चेहरे पर बाल होते हैं। वह शादीशुदा है और उसकी दो बेटियां हैं लेकिन उसकी एक बेटी इस बीमारी से पीड़ित है।
  • थाईलैंड में रहने वाली सुपात्रा ससुफन को ‘बंदर’, ‘भेड़िया’ कहकर और न जाने क्या-क्या कहकर दूसरे बच्चों ने चिढ़ाया है, लेकिन अब उनका नाम गिनीज बुक में आने के साथ ही वह यहां काफी लोकप्रिय हो गई हैं। उसकी पाठशाला।
  • जूलिया पास्ट्राना 19वीं सदी की मैक्सिकन महिला थीं, जिनके शरीर पर न सिर्फ काफी बाल थे बल्कि अजीबोगरीब नाक और दांत भी थे। वे अपने मुंह के कारण गोरिल्ला की तरह दिखते थे। हैरानी की बात है कि उन्होंने खुद को प्रदर्शनी में रखा।
  • विक्टर लैरी और गेब्रियल डैनी रामोस गोमेज़ भी दो भाई हैं जिनका पूरा चेहरा बालों से भरा है। उन्हें एक टीवी सीरियल में भी रोल ऑफर किया गया था।
  • चीन में पैदा हुए यू जेनुआन का जिक्र सबसे पहले लेखल कार्ल ने 2002 में अपनी किताब में किया था। उन्होंने बताया कि जब U का 96% शरीर बालों से ढका होता है। उन्हें सुनना मुश्किल है क्योंकि कानों पर बहुत बाल उगते हैं।
  • पारसिला बेजानो बचपन से ही अपने अत्यधिक बालों के कारण आकर्षण की वस्तु थीं। जब वह बच्ची थी तो उसके माता-पिता उसे डॉक्टर को दिखाने के लिए न्यूयॉर्क ले गए लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। 2001 में उनका निधन हो गया।
  • फेडर जेफ्टेचु जिन्हें द डॉग फेस्ड बॉय कहा जाता था। अच्छे स्वभाव के होते हुए भी लोग उन्हें समझ नहीं पाते थे। वह अपने पैरों पर खड़ा हुआ और प्रसिद्धि प्राप्त की।
  • 1891 में जन्मे स्टीफन बीब्रोवस्की को शेर जैसे चेहरे वाले व्यक्ति के रूप में जाना जाता था। उनका पूरा शरीर लंबे बालों से ढका हुआ था, जिससे वे शेरों की तरह लग रहे थे। उसकी मां का मानना ​​था कि जब वह गर्भवती थी तो उसका पति शेर से लड़ते हुए हार गया था। यही कारण है कि स्टीफन इस तरह पैदा हुआ था। 1932 में स्टीफन की मृत्यु हो गई।

Related Articles

Back to top button