दिल्लीबड़ी खबरमध्य प्रदेशमनोरंजनराजनीतिराष्ट्रीयरीवा

Assembly Elections 2023: राजनीतिक दलों पर चढ़ा फिल्म “Zawan” का रंग

विंध्य भास्कर डेस्क। देश में पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के पहले, हालही रिलीज हुई शाहरूख खान (Shahrukh Khan)की फिल्म बाक्स ऑफिस (Box Office) में धमाल मचा रही है। कमाई के सारे रिकार्ड फिल्म (Film)ने तोड़ दिया है। इस फिल्म (Film) की दीवानगी लोगों के सिर चढ़ कर बोल रही है।

ऐसे में राजनीतिक दल (Political Parties) भी पीछे नहीं है। राजनीतिक दल (Political Parties) “Zawan” फिल्म एक सीन की चर्चा खुले तौर में राजनीतिक मंच पर कर रहें है। साथ ही इसका वीडियों (Video) भी वायरल (Viral) कर रहें है।
बता दें रीवा में आप (AAP) की महारैली (Mega Rally) में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party (AAP)) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (National Convenor Arvind Kejriwal) ने भी SAF मैदान में भी “Zawan” फिल्म का सीन लोगों से बता चुकें है।
इसकेे बाद यह सीन लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल जबान “Zawan” फिल्म के सीन में शाहरूख (Shahrukh) ने मतदान को लेकर कहा है कि मतदान करने से पहले एक बार प्रत्याशी को जरूर देखना और उसके विषय में सोचना की जिसे तुम वोट दे रहो है वो पांच साल तुम पर राज करेगा।
उससे पूछना कि तुम मेरी शिक्षा, रोजगार और स्वास्थ्य (Education, Employment And Health.) जैसे मुददो पर क्या काम करेंगा।
प्रत्याशी (Candidate) को उसके धर्म और जाति (Religion And Caste) के आधार पर मतदान नहीं करना है।
दरअसल फिल्म “Zawan” मे Shahrukh ने मतदान को लेकर उसकी ताकत के विषय में लोगों को जानकारी दी है।
फिल्म का यह सीन काफी लोकप्रिय हो रहा है। वही विपक्ष भी इसे लेकर भाजपा (BJP) पर निशाना साध रहा है।
सनातन धर्म को BJP बना रहीं है मुददा
BJP इस चुनाव में सनातन धर्म (Sanatan Dharma) को मुददा बना रही है । भाजपा BJP के सभी नेता सनातन धर्म (Sanatan Dharma) की रक्षा को लेकर चुनावी ताल ठोक रहे हैै।
तेंलगांना के खेलमंत्री उदयनिधि स्टालिंन (Telangana Sports Minister Udhayanidhi Stalin) के इस बयान के बाद भाजपा सनातन को लेकर प्रखर हुई है जिसमें उन्होंने कहा है कि सनातन धर्म (Sanatan Dharma) कोराना व कैंसर (Corona and Cancer) की तरह है इसे खत्म किया जाना चाहिए है।
इसे लेकर भाजपा अपने को सनातन धर्म की रक्षक के रूप में प्रस्तुत करने का प्रयास कर रहे है।

Related Articles

Back to top button