ज्योतिष/राशिफल

Dhan Rajyoga: 20 साल बाद बन रहा है यह संयोग इन राशियों को मिलेगा राजयोग

भारतीय ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह समय-समय पर अपने दिशा एवं अपने गोचर बदलते रहते हैं जिसके कारण नए नए योग बनते है.इन लोगों के बनने के कारण व्यक्ति के जीवन पर नकारात्मक तथा सकारात्मक प्रभाव पड़ता है क्योंकि सभी व्यक्ति किसी न किसी ग्रह से जुड़े हुए होते हैं तथा उनकी कुंडली भी इसी से बनती है.इसलिए किसी भी ग्रह नक्षत्र में परिवर्तन के कारण किसी भी व्यक्ति को परेशानी भी हो सकती है. साथ ही राजयोग भी मिल सकता है.

आज हम बात करने वाले हैं ऐसे योग की जो कि करीब 20 साल बाद इन राशियों में बनने वाला है. बता दें कि ज्योतिष शास्त्र में यह अनुमान लगाया है कि 20 साल बाद यह राज योग बन रहा है जो कि इन चार राशियो के लिए लाभदायक साबित होंगे.किस राज योग का असर किस राशि पर पड़ेगा यह जाने से पहले हम आपको इन चारों राज्यों के नाम बता देते हैं.इन चार राज्यों को में सतकीर्ति हर्ष भारती और वरिष्ठ शामिल है.

बता दें कि इन चार राज योग का असर 3 राशियों पर पड़ने वाला है और इन 3 राशियों पर पड़ने के कारण इन राशियों के जातकों को धनलाभ और तरक्की जैसे सफलता मिलने वाली है.बता दें कि इन योगों का असर मिथुन कन्या और मकर राशि पर पड़ने वाला है.यदि आप भी मिथुन मकर या फिर कन्या राशि के जातक है तो ये आपके के लिए खुशी की बात है क्योंकि कि यह आपके लिए लाभप्रद साबित हो सकता है तथा इस योग के कारण धनलाभ जैसे योग बन सकते हैं.

सबसे पहले हम बात करते हैं मिथुन राशि की ,मिथुन राशि के लोगों के लिए अच्छे दिन शुरू होने वाले हैं. बता दें कि इन चार योगों का असर मिथुन राशि के लोगो पर पड़ने वाला है.बता दे की शनिदेव की कृपा आप पर बरसने वाली है क्योंकि शनिदेव आपके गोचर कुंडली में धन भाव पर गोचर कर रहे हैं अर्थात आपको इसके कारण धन का लाभ हो सकता है साथ ही अगर आप नौकरी में है तो अपको अपने कार्यस्थल पर कई जिमेदारिया मिलेंगी जो की अपको सफलता की ओर ले जायेगी.यदि आपका धन कही फसा हुआ है और वह किसी कारणवश आपको नहीं मिल रहा है तो इस समय यह योग बन रहा है कि आपको आपका धन वापस मिल सकता ह.साथ ही यदि आप कारोबार करते हैं तो आपको अपने पैसे बचाने और धन का निवेश करने में भी सफलता मिलेगी.

अब हम बात करते हैं मकर राशि की मकर राशि के जातकों के लिए भी यह योग लाभप्रद साबित होगा क्योंकि इस योग के कारण यदि आपका कोई कार्य स्थगित है तो वह पूरा हो जाएगा साथ ही यदि आप एक छात्र हैं तो आते ले यह अवधि शानदार साबित हो सकती है क्योंकि आपको परीक्षा में सफलता होने की आशंका है.बता दे कि शनि के कुंभ में गोचर करने से यह आपके लिए शुभ हो सकता है क्योंकि शनि की ढैया से मुक्ति मिल गई है जिसके कारण आपके रुके हुए कार्य भी पूरे हो जाएंगे तथा यदि आपका विदेश जाने का प्लान बन रहा है तो उसमें भी सफलता हासिल होगी.

साथ ही यदि आप कन्या राशि के जातक है तो यह योग कन्या राशि में भी बन रहा है. यदि आपके विवाहित समस्या उत्पन्न हो रही हैं तो यह सहयोग के बनने के कारण आपके जीवन की सभी वैवाहिक संबंधित समस्या समाप्त हो जाएंगी.साथ ही यदि आप शादीशुदा है तो आपकी शादीशुदा जीवन में आपको किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी तथा आपको अपने जीवनसाथी से पूरा सहयोग प्राप्त होगा.बता दे कि आपकी कुंडली में 15 फरवरी के बाद से मालवीय राजयोग बनने वाला है जिसके कारण आप को धन का लाभ होगा.

Related Articles

Back to top button