ज्योतिष/राशिफल

गुरु गृह उपाय: करोड़पति बनने के लिए अपनाएं गुरु के यह कुछ उपाय, हो जायेंगे मालामाल

कई बार मनुष्य के जबरदस्त मेहनत के बाद भी उसे पर्याप्त फल नहीं मिल पाता हैं. जिसके कारण बहुत से लोग हताश और दुखी होकर डिप्रेशन का भी शिकार हो जाते हैं. इन सब से बचने के लिए हम ज्योतिष का सहारा ले सकते हैं जिससे निश्चित रूप से फटाफट पैसा कमाया जा सकता है. जानिए ज्योतिष के ऐसे ही कुछ आसान से उपायों के बारे में-

आपको बता दें कि ज्योतिष में बुध को धन का कारक माना जाता है परन्तु यदि गुरु अनुकूल हो तो भी आदमी भूत पैसे कमा सकता है. इसलिए अमीर बनने के लिए लोग गुरु का उपाय भी करते हैं. इन्ही में से एक उपाय यह है कि आप गुरुवार को भगवान विष्णु की मां लक्ष्मी सहित पूजा करें. इसके बाद उन्हें हल्दी की गांठ चढ़ाएं. शाम को उस हल्दी की गांठ को अपने पर्स में रख लें. इससे गुरु का दोष दूर होगा और पैसा भी आएगा.

शास्त्रों में कुबेर को देवताओं का कोषाध्यक्ष माना गया है. अन्य देवताओं की तुलना में कुबेर की साधना तुरंत फल देती है. धन पाने के लिए घर में गुरुवार के दिन कुबेर यंत्र की स्थापना करें. प्रतिदिन इसके आगे धूपबत्ती और देसी घी का दीपक जलाएं. इससे भी अथाह धन प्राप्त होगा.बुध ग्रह धन का दाता है. यदि प्रतिदिन गायों को हरा चारा तथा गुड़ खिलाया जाए तो भी धनलाभ होता है. यह एक ऐसा उपाय है जिसे आप उम्र भर कर सकते हैं. जितना पैसा आप गायों को चारा खिलाने में खर्च करेंगे, उससे कई गुणा पैसा आप आसानी से कमा लेंगे. श्रीयंत्र को मां लक्ष्मी तथा त्रिपुरभैरवी का यंत्र माना गया है. घर के मंदिर में श्रीयंत्र की विधिवत स्थापना करने से अखंड लक्ष्मी की प्राप्ति होती है. जहां कहीं भी यह होता है, वहां पर कभी धन की कमी नहीं आती. ऐसी जगह पर रखा धन दिन दूना रात चौगुना बढ़ता.

Related Articles

Back to top button