ज्योतिष/राशिफल

Lakshmi ji ki Puja: ऐसी जगह पर बिल्कुल नहीं आवाश करती लक्ष्मी, आज से ही सुधार ले यें गलतियां

हिंदू धर्म की मान्यता अनुसार लक्ष्मी को धन का वास माना जाता है हालांकि माता लक्ष्मी को बहुत ही स्वभाव का का जाता है इसीलिए इन्हें चंचल कह कर भी लोगों द्वारा पुकारा जाता है यह कारण है कि घर में कुछ भी गलत होने पर लक्ष्मी माता फौरन अपना स्थान बदल लेते हैं। आइए इसी बारे में हम ऐसे कौन सी काम है जिसे करने के बाद लक्ष्मी माता आपके घर में रुक जाएंगी।

किस जगह नहीं रुकती मां लक्ष्मी

शास्त्रों के अनुसार कहा जाता है। कि जो लोग अपने पितरों का तर्पण नहीं करते हैं। माता लक्ष्मी उनके घर पर रुकना जरा भी पसंद नहीं करती इसके साथ ही जो लोग धर्म का आचरण नहीं करते हैं यह फिर पंडितों और धार्मिक ग्रंथों का अपमान करते हैं उनके घर पर महालक्ष्मी जल्दी से वास नहीं करती।

ऐसे कौन से लोग हैं जहां पर नहीं रुक सकती मां लक्ष्मी

मां लक्ष्मी जहां पर दान पुण्य नहीं होता है फिर दुराचार किया जाता है उन लोगों के घर पर धन की समस्या हमेशा बनी रहती है इसी के साथ ही जहां पर मूर्खों को आदर किया जाता है या फिर महिलाओं का सम्मान नहीं होता वहां पर मां धन की देवी मां लक्ष्मी वास नहीं कर पाती।

भूलकर भी ना करें ऐसी गलती

जिस घर पर साफ सफाई का ध्यान नहीं रखा जाता या फिर उठने बैठने के सही नियम नहीं है नहीं अपनाए जाते उन लोगों के घर पर माता लक्ष्मी जल्दी में रूकती हालांकि व्यक्ति का आज आलसी होना धन का गलत तरीके से प्रयोग करना माता लक्ष्मी पसंद नहीं करती।

इस तरह से करें उपाय

अगर आप सोच रहे हैं कि हमारे घर पर माता लक्ष्मी का कैसे हो वास तो आप जान लें यह उपाय आप नियम रूप से तुलसी पर दीपक जलाएं घर में सुख शांति बनाए रखने के लिए मंत्रों का जाप करें।

डिस्क्लेमर: यह जानकारी सामग्री गठन की साठी या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं लेता है। हालांकि विभिन्न माध्यमों ज्योतिष चंगा प्रवासी माध्यमों धर्म ग्रंथों के मुताबिक यह जानकारी आप तक लाए हैं हालांकि हमारा उद्देश्य महज आपको सूचना प्राप्त कर आना है। इसके उपयोगकर्ताओं इसे महज सूचना समझकर ही इसे पढ़ें इसके अंतरिक या फिर इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वय उपयोगकर्ता ही रहेंगे।

Related Articles

Back to top button