ज्योतिष/राशिफल

ये चीजें आपकी भी बना सकती है कंगाल, तुरंत बंद कर दे ये काम

वास्तु शास्त्र में चारों दिशाओं का विशेष महत्व है। वास्तु शास्त्र में किसी भी वस्तु को सही दिशा और सही स्थान में रखने की राय दी जाती है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक कुछ चीजों को घर में रखना शुभ माना जाता है इन चीजों के घर में होने से नेगेटिव एनर्जी एनर्जी करीब रहती है यह चीज आपको वास्तु दोष का कारण बन सकती है आइए जानते हैं कौन सी ऐसी चीज है जिन को घर में रखने से नुकसान होता है।

खराब हो चुकी घड़ी– वह तो देखने के लिए घड़ी का इस्तेमाल हर घर में होता है। किंतु घर में अगर घड़ी बंद या खराब हो जाए तो उसे बाहर फेंक देना चाहिए घर में बंद घड़ी का होना बहुत ही शुभ माना जाता है खराब घड़ी का घर में होना नकारात्मक ऊर्जा को आने का संकेत देता है कोई भी कार्य सही वक्त पर नहीं होता है। ऐसे में जल्द से जल्द खराब घड़ी को घर से बाहर निकाल दे।

टूटे हुए बर्तन – दिवाली के त्यौहार के दौरान हम ज्यादातर नए बर्तन खरीदते हैं ऐसा करना बहुत ही अच्छा माना जाता है कि तू घर में टूटे हुए बर्तन को रखना उनका खाने में इस्तेमाल करना बेहद ही अशुभ माना जाता है यह आपको वास्तु दोष का कारण बना सकते हैं इसलिए उन बर्तनों को भी घर से फटाफट बाहर हटा ले।

हिंसक जानवरो की फोटो
अक्सर ज्यादातर लोग अपने घर में सजाने के लिए काफी अलग अलग तरह की तस्वीरों का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में कुछ चीजों का ध्यान रखना बहुत ही आवश्यक है, घर में कभी भी ऐसे जानवर की फोटो ना लगाएं जो हिंसक प्रवृत्ति के होते हैं इससे घर में लड़ाई का माहौल बना रहता है।

टूटे हुए कांच की वस्तु
हिंदू धर्म में कांच का टूटना बहुत ही अशुभ माना जाता है वास्तु के मुताबिक कभी भी टूटा हुआ कांच का सामान घर में नहीं रखना चाहिए यह नेगेटिव एनर्जी को अपनी ओर खींचता है यह वास्तु दोष का सबसे मुख्य कारण है इसके कारण आपके घर में आर्थिक समस्याएं जैसी चीजों से जूझना पड़ सकता है।

Related Articles

Back to top button