शिक्षा/नौकरी

Sleeping Job : सिर्फ सोने के लिए मिलेंगे 25 हजार रुपए रहना खाना सब फ्री, जल्दी ऐसे करे Apply

कोई भी नौकरीपेशा व्यक्ति खुद के लिए या परिवार के लिए आसानी से वक्त नहीं निकाल पाता है। हम सभी अपनी प्रोफेशनल लाइफ में इस कदर व्यस्त हो चुके हैं कि मी टाइम आदि को बिल्कुल भूल चुके हैं। एक नौकरी से थकते हैं तो उतने ही घंटों की दूसरी नौकरी करने लग जाते हैं। लेकिन बीच में वक्त निकालना बहुत मुश्किल होता है।

ई लोग तो नौकरी की वजह से अपने लिए सुकून भरी नींद का टाइम भी ठीक से नहीं निकाल पाते हैं। लेकिन इस दुनिया में अजब-गजब नौकरियों (Weird Job) की कोई कमी नहीं है। कुछ कंपनियां लोगों को सिर्फ सोने और खाने-पीने के लिए नौकरी पर रख लेती हैं। अगर आप भी ऐसी किसी ड्रीम जॉब की तलाश में हैं तो आपको दुनिया की इन अजब-गजब नौकरियों के बारे में जरूर पता होना चाहिए (Job News)।

यूनिवर्सिटी ऑफ मलेशिया के कुछ रिसर्चर एक प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं। ये रिसर्चर लोगों को सोने के लिए 26,500 रुपये देंगे। इन एंप्लॉइज को सोने और आराम करने के अलावा दूसरा कोई काम नहीं करना है। दौरान इनके स्लीपिंग पैटर्न को जांचते हुए सैलरी दी जाएगी। अगर नींद के दौरान किसी भी कैंडिडेट को कोई परेशानी आती है या एंप्लॉयर उसके स्लीपिंग पैटर्न से खुश नहीं होते हैं तो उसे जॉब से निकाल दिया जाएगा।

पूरा करना होगा ये क्राइटेरिया

इस ड्रीम जॉब के लिए कंपनी ने एक क्राइटेरिया तय किया है। इसके अनुसार, स्लीपिंग जॉब के लिए 20 से 40 साल की उम्र के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं। इस नौकरी के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों का वजन नॉर्मल होना चाहिए।

उन्हें एक महीने तक स्लीपिंग होम में रहना होगा। उन्हें कमरे के अंदर ही खाने-पीने की सुविधा दी जाएगी। जो लोग इस जॉब के लिए अप्लाई कर रहे हैं, उन्हें एक महीने तक कड़ी निगरानी में रखा जाएगा।

Related Articles

Back to top button