ज्योतिष/राशिफललाइफस्टाइल

Happy Jagannath Rath Yatra 2023: पुरी रथ यात्रा की शुभकामनाएं भेजे, प्रिय जनों खुश करने के लिए भेजे Whatsapp पर ये मैसेज

आज पूरे देश भर में जगन्नाथ पुरी रथ यात्रा निकाली जा रही है लोग शुभकामनाएं फोन कॉल एवं एसएमएस के द्वारा हर किसी को दे रहे हैं। ऐसे में हम आपके लिए ऐसी जानकारी लाए हैं जो आप व्हाट्सएप के माध्यम से कैसे जगन्नाथ पूरी यात्रा की शुभकामनाएं दे सकते हैं।

जगन्नाथ पुरी रथ यात्रा भव्य धार्मिक जुलूस जोकि ओड़िशा के पुरी शहर से निकाला जाता है। यह हिंदू कैलेंडर में सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण त्योहारों में से एक माना जाता है दुनिया भर के भक्तों को आकर्षित करता है जो भगवान विष्णु के अवतार भगवान जगन्नाथ पुरी आशीर्वाद लेने की लिए वहां पर लोग दूर-दूर से पहुंचते हैं।

क्या है ये रथ यात्रा

अगर हम बात करें आखिर यह रथ यात्रा क्या है। रथयात्रा मुख्य आकर्षक रातों में सभी देवी देवताओं का औपचारिक जुलूस है जिसे पूरी की सड़कों से हजारों भक्तों एवं श्रद्धालुओं द्वारा उसे खींचा जाता है यह जीवित और रंगीन लोग रंग गुलाल तमाशा गायन नृत्य और जाप के साथ एवं काफी उल्लास के साथ यह त्यौहार मनाया जाता है इस वर्ष यह त्यौहार 20 जून को रात 10:04 बजे शुरू होगा जो कि 21 जून शाम 7 बज कर 19 मिनट पर इसका समापन किया जाएगा।

प्रधानमंत्री ने दी शुभकामनाएं

पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार सुबह जगन्नाथ पुरी रथ यात्रा के मौके पर उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया सभी को रथ यात्रा की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। जैसे कि हम इस पवित्र अवसर को मनाते हैं। भगवान जगन्नाथ की दिव्य यात्रा हमारे जीवन को स्वस्थ खुशी और आत्मिक समृद्धि से भर दे आप सभी को एक बार फिर से जगन्नाथ पुरी रथ यात्रा की के अवसर पर बधाई देता हूं।

Related Articles

Back to top button