लाइफस्टाइल

अमेरिका की रिसर्च में हुआ बड़ा खुलासा पुरुषों को इस तरह की महिलाएं आती है बहुत पसंद, जानिए वजह

रिसर्च और डेविड लुइज के अनुसार स्पाइनल स्ट्रक्चर गर्भवती महिलाओं को हिप्स और शरीर के बीच उनके वजन को बैलेंस करने में सहायता करता है। वैसे यह मान्यता काफी पुरानी है कि कर्वी महिलाएं प्रेगनेंसी के लिए सफल मानी जाती। यूनिवर्सिटी ऑफ टैक्स इसकी शोध में 100 वर्षों से एक सवाल किया गया जिसमें ज्यादातर पुरुषों को भी महिलाएं ज्यादा अच्छी लगती हैं जिनका शारीरिक आकार में बटक कर्व होता है।

स्टडी के अनुसार पुरुषों को बहुत पत्नी महिलाओं की तुलना में सेक्स के प्रति आकर्षण और फिजिकल रिलेशनशिप के लिए कर्वी महिलाएं ज्यादा पसंद आती है। बड़ा कारण है रीप्रोडक्टिव एडवांटेज। यूनिवर्सिटी की स्टडी पता चला कि कॉप्स का मतलब बॉडी के कुछ खास भागों में ज्यादा वसा का जमा हो जाना है। बटक्स और ब्रेस्ट एरिया में ज्यादा चर्बी का मतलब होता है कि शरीर में ओमेगा-3 फैटी एसिड भरपूर मात्रा में इससे ना सिर्फ शरीर बल्कि त्वचा भी आकर्षण रहती है। गर्भवती महिला गर्भधारण के दौरान मां और बच्चे दोनों की सेहत बेहतर भी रहती है।

यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्सास की शोध में पुरुषों में उन महिलाओं को ज्यादा आकर्षक बताया कया जो गर्भवती के पश्चात वेट किन कर चुकी है। इस दौरान पता चला कि पुरुषों का m.r.i. ब्रेन स्कैन भी हुआ है। आखिर में हर कोई सोचता है कि इससे क्या फर्क पड़ता है आप खुद को कैसा देखना चाहते हैं आप अंदर से कितने स्वास्थ्य हैं सिर्फ यही बात मैटर करती है आप अपना ख्याल खुद रखें इससे बढ़कर और कुछ नहीं हो सकता।

Related Articles

Back to top button