लाइफस्टाइल

मशहूर आईएएस टीना डाबी को प्रतिमाह इतना मिलता है वेतन, जानिए डिटेल्स

भारत देश की मशहूर आईएएस में से टीना डाबी का नाम आता है. इस ओहदे तक आने के लिए केवल यूपीएससी की परीक्षा पास करना ही सब कुछ नहीं है. यूपीएससी क्लियर करने से लेकर कलेक्टर बनने तक का सफर बहुत ही मेहनत वाला और कठिन रास्ता होता है. सबसे पहले इसके लिए ट्रेनिंग दी जाती है, उसके बाद अलग-अलग विभागों में पोस्टिंग की जाती है तब जाकर तय होता है कि किस जिले का कलेक्टर बनाया जाए.

आपको बता दें हैं मशहूर आईएएस टीना डाबी 2015 बैच की आईएएस अधिकारी हैं. वह अपने बैच की टॉपर थी. यह राजस्थान कैडर की आईएएस अफसर हैं. वर्तमान में टीना डाबी राजस्थान के जैसलमेर जिले की 65 वीं कलेक्टर हैं. आज हम एक कलेक्टर को मिलने वाली सुविधाएं और वेतन की बात करेंगे.

राजस्थान में जिला अधिकारी का वेतन 1.34 लाख रुपए से लेकर 1.45 रुपए तक मिलता है. इससे पूर्व आईएएस टीना डाबी वित्त विभाग में पद स्थापित थी. उस समय उनकी सैलरी 56100 रुपए प्रतिमाह था. आपको बता दें जब एक आईएएस अधिकारी कैबिनेट सचिव के पद पर आता है, तो उसे प्रतिमाह ₹250000 वेतन मिलता है. आईएएस का सर्वोच्च पद कैबिनेट सचिव होता है यही वजह है कि इस पद पर सबसे अधिक सैलरी मिलती है.

Related Articles

Back to top button