लाइफस्टाइल

चेहरे पर पिंपल और काले धब्बों से पाना चाहते हैं छुटकारा, तो इस तरह से इस्तेमाल करें ये खास बीज

अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स या डार्क स्पॉट्स हो जाएं तो फेस ब्यूटी पर काफी बुरा असर पड़ता है, ऐसे में आप त्वचा में निखार लाने और काले धब्बों को दूर करने के लिए एक खास घरेलू उपाय कर सकते हैं। हम बात कर रहे हैं अलसी के बीजके बारे में। असली के बीच आप किसी भी दुकान पर जाकर खरीद सकते हैं। तो आइए जानते हैं कि इसके क्या क्या फायदे हैं और इसका इस्तेमाल कैसे करना है…

अलसी के बीजों का फेस पैक असली के बीजों का फेस पैक बनाने के लिए आपको एक चम्मच अलसी के बीजों को लेना है और इसे एक कप पानी में डालकर रातभर भिगाने के लिए छोड़ देना है। अगली सुबह इसमें एक चम्मच जतुन का तेल, एक चम्मच शहद और एक चम्मच चावल का आटा मिलाकर मिक्सी में पीसकर पेस्ट बना लेना है। अब आपका फेस पैक तैयार हो गया है, अब इसको आधे घंटे के लिए चेहरे पर लगा लें और आखिर में इसे पानी से धो लें।

फेस पर निखारअलसी के बीजों में हेल्दी फैट्स, विटामिन्स और ओमेगा-3 फैटी एसिड्स पाए जाते हैं जो स्किन को ग्लो कराने में काफी मदद करते हैं। इसका इस्तेमाल करने से आपका चेहरा एकदम ऑयल फ्री हो जाएगा।

झुर्रियां होंगी दूरजब उम्र बढ़ने लगती है तो चेहरे पर झुर्रियां पढ़नी शुरू हो जाती है। अगर आप अलसी के बीजों का इस्तेमाल करेंगे तो चेहरे पर नजर आने वाले रिंकल्स गायब हो जाएंगे, इससे चेहरा जवां लगने लगेगा।

पिंपल्स और डार्क स्पॉट से छुटकारा अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स और डार्क स्पॉट है और आप इनसे छुटकारा चाहते हैं तो आप असली के बीजों से बना फेस पैक इस्तेमाल करें। आपको जल्द ही काफी आराम देखने को मिलेगा।

Related Articles

Back to top button