लाइफस्टाइल

lucky child: यदि आपके बच्चे का जन्म 20 तारीख को हुआ है तो आप भी बोहोत भाग्यशाली है

भारतीय शास्त्रों और न्यूमैरोलॉजी के अनुसार ऐसे कुछ खास तारीख होते हैं जिनमें यदि बच्चों का जन्म होता है तो उन्हें भाग्यशाली बताया जाता है.साथ ही इन तारीख में जन्मे लोग ना केवल अपने भौतिक जीवन में सफल होते हैं बल्कि अपने परिवार के लिए भी बहुत लकी साबित होते हैं. साथ ही हर काम करने में आगे होते है.भारतीय शास्त्रों में कई ऐसे तारीख दी गई है, जिस दिन किसी का अगर जन्म होता है तो वह भाग्यशाली माने जाते हैं.

भारतीय ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भी कई ऐसे तिथि होती है जिन्हें भारतीय शास्त्र में शुभ माना जाता है.इस आर्टिकल के माध्यम से आज हम उनके क्योंकि बात करने वाले हैं. जिन तिथियों में यदि आपका जन्म होता है तो वह बहुत भाग्यशाली होते हैं. साथ ही जीवन में सफलता हासिल करते हैं.इन तारीखों को दो मुल्क में बांटा गया है 1 मूलांक और 7 मूलांक.ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन बच्चों का जन्म 1 मूलांक और 7 मूलांक में होता है उन बच्चों को भाग्यशाली माना जाता है.

एक मूलांक अंतर्गत किसी भी महीने की 1,10,19 या 28 तारीख आती है.अर्थात यदि किसी व्यक्ति का जन्म किसी भी महीने के 1,10,19 या 28 तारीख को होता है तो उन्हें भाग्यशाली माना जाता है. साथ ही कहा जाता है कि ऐसे बच्चों में पढ़ने की जागरूकता होती है और वह पढ़ाई में टॉप करते हैं.1,10,19 या 28 तारीख को जन्मे बच्चे भविष्य में बहुत सफल होते हैं.साथ ही सिविल सर्विसेज, राजनीति रक्षा जैसे क्षेत्रों में जाते हैं.साथ ही जिस बच्चे का जन्म तारीख को होता है, वह खूब नाम और पैसा कमाते हैं. साथिया कम उम्र में ही लोकप्रियता हासिल कर लेते हैं.

अब बात करते हैं साथ मूलांक वाले बच्चे इस मूलांक में महीने के साथ 7,16, 25 तारीख सम्मिलित होते हैं.इन जातक वाले बच्चों को बहुत लकी माना गया है. कहा जाता है कि जिन बच्चों का जन्म 3 तारीख में होता है, वह बहुत भाग्यवान होते हैं. साथ ही यह लोग भी बचपन में लोकप्रियता हासिल कर लेते हैं और यह ज्यादा जल्दी सफल हो जाते है.साथी ऐसे जातक वाले बच्चे अपने घरवालों के प्रति अच्छे होते है और इन लोगो को अपने घर में पसंद किया जाता है.इस जातक वाले बच्चे अपने घर की सुख शांति समृद्धि के लिए बहुत अच्छा कार्य करते हैं.

इस तरह आप देख सकते हैं कि जिन भी बच्चों का जन्म 1 या फिर 7 मूलांक के बीच होता है उन्हेंजीवन में काफी सफलता हासिल होती है साथ ही यह बोहोत ही धनवान बनते है और अपने घरवालों को गर्वानवित करते है.आता यदि आप का भी जन्म इस समय हुआ है या फिर आपके बच्चों का जन्म तो यह आपके लिए बहुत ही अच्छी बात है और आपके घर में जल्द ही खुशहाली आने वाली है.

Related Articles

Back to top button