लाइफस्टाइल

Life And Style: अपने चेहरे पर बने फोरहेड से जाने अपनी पर्सनालिटी, असली गुण, अवगुण और स्वभाव

क्या आप जानते है की आपका माथा यानी की फोरहेड आपको आपके स्वभाव के बारे में बता सकता हैं. इससे आप अपने गुण और अवगुण भी जान सकते हैं. जिस तरह आपकी आँख, कान, नाक, मुंह आदि की लंबाई चौड़ाई आपको कुछ ना कुछ संकेत देते हैं. बिलकुल उसी प्रकार आपका फोरहेड भी आपके बारे में काफी कुछ बता सकता हैं. तो आइये जानते है इस बारे में संपूर्ण जानकारी.

बड़ा माथा (BIg Forehead)

अगर आपका माथा बड़ा है. तो यह आपके लिए बहुत ही अच्छी बात हैं. बड़े फोरहेड वाले लोग मल्टीटास्कर होते हैं. यानी की ऐसे लोग काफी सारे विभिन्न प्रकार के कार्य करने में सक्षम होते हैं. अगर आपका फोरहेड बड़ा है. तो आप सलाह देने में काफी अच्छे माने जाते हैं. ऐसे लोग बुद्धिमान होते हैं. अगर इनके जीवन में कोई परेशानी आ जाए या फिर कोई घटना घट जाए तो ऐसी समस्या को संभालने में सक्षम होते हैं. ऐसा माना जाता है की बड़े फोरहेड वाले लोग कोई सफल बिजनेसमेन या फिर कोई बहुत बड़ी सेलिब्रिटी होते हैं.

छोटा माथा (Narrow Forehead)

अगर किसी का छोटा माथा है. तो ऐसे व्यक्ति काफी भावनात्मक स्वभाव के होते हैं. ऐसे लोग कभी भी किसी को दुखी नही करते हैं. और अगर किसी दुखी इंसान को देख लेते हैं. तो वह खुद भी दुखी हो जाते हैं. ऐसे लोग काफी ईमानदार स्वभाव के भी होते हैं. ऐसे लोगो में दयालूपन और दुसरो की मदद करनी चाह हमेशा ही रहती हैं. अगर किसी को मदद की जरूरत हो तो इस प्रकार के फोरहेड वाले लोग दुसरो की मदद के लिए भी हमेशा आगे रहते हैं.

घुमावदार माथा (Curved Forehead)

अगर किसी का माथा घुमावदार हैं. तो ऐसी व्यक्ति खुशमिजाज स्वभाव के होते हैं. दुसरो को मिलना और उनसे अच्छे से बात करना इन्हें काफी अच्छा लगता हैं. यानी की ऐसे व्यक्ति मिलनसार स्वभाव के भी होते हैं. हमेशा ही सकारात्मक सोच रखते हैं. और अपने कार्य को काफी अच्छे निभाते हुए जीवन में आगे बढ़ते हैं. कठिन परिस्थिति में भी ऐसे लोग शांत रहकर सबकुछ संभाल लेते हैं.

Related Articles

Back to top button