लाइफस्टाइल

MS Dhoni की कमाई जानकर रह जाएंगे हैरान, जानिए धोनी इतना पैसा कहां से कमाते हैं

MS Dhoni की कमाई जानकर रह जाएंगे हैरान, जानिए धोनी इतना पैसा कहां से कमाते हैं

इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दुनिया के तीसरे नंबर के सब से अमीर क्रिकेटर महिंद्रा सिंह धोनी की कमाई जानकर आप भी हैरान हो जाओगे। इसी साल 15 अगस्त 2022 में इंटरनेशन क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से रिटायर्ड हो चुके धोनी की फैंस फोलोइंग और इनकम पर इसका कोई फर्क नही पड़ा उल्टा उन्ही कमाई और जायदा बढ़ी है। एमएस धोनी अब सिर्फ़ इंडियन प्रीमियर लीग में चिन्नई सुपर किंग के लिए खेलते है। बतौर कप्तान वो लंबे वक्त से CSK टीम का हिस्सा है।

एमएस धोनी की संपति

अपको यह जानकर ताजुब होगा के दुनिया के सब से अमीर टॉप तीन क्रिकेटर भारत के है। इन लिस्ट में तीसरे स्थान पर एमएस धोनी का नाम आता है। जिन की कुल संपत्ति 113 मिलियन डॉलर है। जब के दुसरे स्थान पर किंग कोहली है जिनकी संपति 127 डॉलर मिलियन है। ओर सब से ऊपर यानी की नंबर वन पर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर कर का नाम आता है। जिनकी कुल संपति 170 मिलियन डॉलर है।

धोनी की हर महीने की कमाई जानकर कर हैरान रह जाएंगे

एक रिर्पोट के मुताबिक कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी की हर महीने की कमाई 4 करोड के आसपास है। सालाना वो 50 करोड रूपए तक कमा लेती है। माही कही कंपनी के ब्रेड एंबेसेटर है। ISL Football Club Chennaiyan FC के को-ऑनर हैं. इसके अलावा उनकी फार्मिंग से भी करोड़ों रुपए की कमाई होती है। धोनी का एक पोल्टी फार्म भी है। जहा वो कड़कनाथ मुर्गे के ब्रीडिंग करवाते है। एमएमएस धोनी एक एड के लिए 3 से 6 करोड़ तक चार्ज करते है। वर्तमान में धोनी टोटल 33 कंपनी की ब्रांड्स को एंडोर्स करते। हाल ही में धोनी ने Dhoni Entertainment नाम से फिल्म प्रोडक्शन का काम शुरू किया है। इस के आलावा 7 कंपनियों में निवेश किया है।

Related Articles

Back to top button