लाइफस्टाइल

दुनिया की सबसे महंगी शादी, मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी सजी 90 करोड़ में, शादी में हुआ इतना खर्चा की टूट गए सभी रिकॉर्ड

आज के समय में बिजनेसमेन मुकेश अंबानी को लगभग सभी लोग जानते हैं. अगर देखा जाए तो उद्योग जगत में इनको टक्कर देने वाले काफी लोग हैं. मुकेश अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक और दुनिया के सबसे धनिक व्यक्ति माने जाते हैं. ऐसा माना जाता है की इनके पास जितना पैसा है. उतना शायद ही किसी के पास होगा. मुकेश अंबानी अपने परिवार के लिए हमेशा ही महंगी महंगी चीज़े खरीदते रहते हैं. और अंबानी परिवार भी खर्चा करने में किसी से पीछे नहीं हैं.

मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी कुछ समय पहले 12 दिसंबर 2018 को आनंद पिरामल के साथ हुई थी. ईशा के पति भी बहुत बड़े बिजनेसमेन हैं. ऐसा माना जाता है की मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी दुनिया की सबसे महंगी शादी हैं. जिसने भल भले रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. ईशा अंबानी की शादी को लेकर कुछ ऐसी दिलचस्प बातें जो सभी को जाननी चाहिए.

ऐसा माना जाता है की ईशा का शादी का कार्ड ही 3 लाख का था. ईशा के शादी के कार्ड को खोलते ही गायत्री मंत्र बजने का सिस्टम था. और शादी के कार्ड में चार डिब्बे रखे थे. जिसमें मेहमानों के लिए उपहार रखे गए थे. शादी के लिए बनवाया हुआ ईशा का ड्रेस भी काफी बेहतरीन और महंगा था. ऐसा माना जाता है की ईशा ने शादी के लिए 90 करोड़ का ड्रेस बनवाया था. जिसमें वह काफी सुंदर लग रही थी.

मुकेश अंबानी देश के जाने माने बिजनेसमेन माने जाते हैं. इस वजह से इनकी ख्याति दुनियाभर में हैं. ईशा की शादी में भारत से ही नही विदेश से भी काफी मेहमान आए थे. ऐसा माना जाता है ईशा की शादी में आने वाले मेहमानों के स्वागत के पीछे भी मुकेश अंबानी ने काफी खर्चा किया था.

ईशा की शादी आनंद पीरामल के साथ हुई हैं. यह भी बहुत बड़े बिजनेसमेन हैं. ईशा और आनंद पीरामल का घर ही 452 करोड़ का माना जाता हैं. ईशा के इस घर का नाम गुलिता हैं.

Related Articles

Back to top button