लाइफस्टाइल

नोकिया लेकर आया शानदार स्मार्ट फोन, जानिए किस फीचर्स के चलते बन रहा लोगों की पसंद

आज भारतीय बाजार में मोबाइल फोनों की भरमार है। कई मोबाइल कंपनियां अपने-अपने मोबाइल में विभिन्न नए-नए फीचर्स के साथ मार्केट में मौजूद हैं। और समय-समय पर नए वर्जन के साथ बाजार में उपडेट रहते हैं। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब भारत में मोबाइल का मतलब था नोकिया। यानि नोकिया पर लोगों का इतना भरोसा था कि लोग आंख मूंद कर इसे खरीदते थे। लेकिन स्मार्ट फोन के आते ही नोकिया धीरे-धीरे मोबाइल बाजार से बाहर होती चली गई। आज यह समय आ गया है कि उसे अपने पैर जमाने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। लेकिन एक बार फिर से नोकिया ने अपना पुराना रुतवा वापस पाने की ठान ली है। नोकिया ने एक के बाद एक शानदार फोन लॉन्च करके प्रतिद्वंदी कंपनियों को टक्कर देने की शुरुआत कर दी है।

इसे भी पढ़ें : 5G In India: जल्द ही इन 13 शहरों में 5G की होगी लॉन्चिंग, जानिए आपका शहर सूची में है कि नहीं

नोकिया अपने नए स्मार्ट फोन Nokia C2 2nd Edition के साथ भारत में धूम मचा रहा है। इसकी लोकप्रियता का कारण इसके शानदार फीचर्स व कम कीमत भी है। यह फोन 5MP कैमरे, 5.7 इंच स्क्रीन और दमदार बैटरी के साथ आता है। साथ ही फोन की कीमत 7,000 रुपए से भी कम रखी गई है। आएये जानते हैं और क्या-क्या हैं इसमें फीचर्स…

इसे भी पढ़ें :Awanish Sharan IAS: 10वीं में थर्ड डिवीजन, पीसीएस में हुए 10 बार फेल, फिर भी नहीं मानी हार और बन गए आईएएस

Nokia C2 2nd Edition फोन में 5.7 इंच की IPS स्क्रीन जिसका रेजोल्यूशन 960×480 पिक्सल है। इस स्मार्टफोन में 1GB और 2GB रैम का ऑप्शन हैं। इस फोन में 32GB की इंटरनल स्टोरेज हैं, साथ ही एडिशनल स्टोरेज के लिए micro SD स्टॉल भी है। यह डिवाइस एंड्रॉयड 11 Go Edition पर चलता हैं। वहीं इस फोन में MediaTek क्वाड कोर प्रोसेसर दिया गया है, जो 1.5Ghz पर क्लॉक करता है।

Related Articles

Back to top button