लाइफस्टाइल

विराट कोहली की फिटनेस का राज खुला, कई घंटों तक करते है यह काम

विराट कोहली की गिनती क्रिकेट की दुनिया के सबसे फिट और सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में मानी जाती हैं। इस खिलाड़ी को रन मशीन के नाम से भी जाना जाता है क्योकि मैदान पर इनके बल्ले से रनों की बारिश होती हैं। कहा जाता है की विराट कोहली के इस प्रकार शानदार बल्लेबाजी के पीछे उनकी फिटनेस भी एक बड़ा कारण मानी जाती हैं। अक्सर लोग विराट कोहली की फिटनेस देखकर हैरान रह जाते हैं। फिट रहने के लिए यह खिलाड़ी क्या करता है इसके बारे में जब आपको पता चलेगा तो आप भी हैरान रह जायेंगे।

पहले के खिलाड़ी इतने फिट नहीं होते थे, विराट कोहली ने तो फिटनेस को लेकर सभी को एक नया गोल दे दिया हैं। विराट कोहली के डेली रूटीन में घंटों का वर्कआउट है जिसमे ये वेटलिफ्टिंग, साइकिलिंग, कार्डियक, पुशअप्स, सिट-अप्स जैसी एक्सरसाइज करते हैं। इसके साथ ही विराट रोजाना कई घंटों तक रनिंग की प्रैक्टिस करते है जिसकी वजह से मैदान पर भी इस खिलाड़ी को बेहतरीन रनिंग करते हुए देखा जा सकता हैं।

शारीरिक रूप से विराट कोहली एकदम फिट है लेकिन इसके साथ ही ये अपनी मेंटल फिटनेस का भी बहुत ख्याल रखते हैं। ये अक्सर ही योगा करते है जिसकी वजह से ये मेंटल स्ट्रेस से छुटकारा पाते हैं।

विराट कोहली अपनी डाइट का हमेशा ही बहुत ख्याल रखते हैं। अपनी पानी की बोतल की वजह से यह खिलाड़ी बहुत पोपुलर हैं। इनके पानी की एक बोतल 600 रूपये की आती है जिसे ये अपने लिए फ्रांस से इम्पोर्ट करते हैं। इसके साथ ही अपने खाने ये प्रोटीन की प्रचुर मात्रा रखते हैं। अपने खाने में ये ड्राई फ्रूट्स, अंडे, फिश, फ्रूट्स, नट्स, बटर, सब्जियां आदि शामिल करते हैं। इसके साथ ही खुद को कोलेस्ट्रॉल फ्री रखने के लिए ये 2 से 3 बार दिन में ग्रीन टी पीते हैं।

विराट कोहली किसी भी प्रकार का कोई नशा नहीं करते है साथ ही जंक फूड को अपने आसपास भी नहीं फटकने देते हैं। फिटनेस के लिए यह फूड बहुत ही घातक होते हैं।

Related Articles

Back to top button