लाइफस्टाइल

यह की महिलाएं कपड़े पहनकर शारीरिक संबंध बनाती है, बच्चे पैदा करने के अलावा संभोग को समझते है पाप

Viral news : आयरलैंड विश्व की सबसे खूबसूरत देशों में से एक देश माना जाता है। यहां के ज्यादातर हिस्से आईलैंड वाले हैं मतलब किस समुद्र के बीचो-बीच, इन आईलैंड्स पर काफी अलग-अलग प्रकार की जनजातियां रहती है उनके अलग अलग अंदाज और परंपराएं भी हैं। एक जनजाति के बारे में आज हम आपको बताने जा रही हैं इस जनजाति में संभोग को पाप माना जाता है। यहां पर हर स्त्री और पुरुष एक दूसरे से तभी शारीरिक संबंध स्थापित कर सकते हैं जब वे अपने परिवार को बढ़ाने की योजना कर रहे हैं।

कहने का मतलब कि अगर संपत्तियों को बच्चा पैदा करना है तभी वहां के लोग फिजिकल रिलेशनशिप बना सकते हैं वही एक बार बच्चा पैदा हो जाए तो फिर दोबारा संबंध बनाना गलत माना जाता है।
हम बात कर रहे हैं आयरलैंड के ‘इनिस बेग’ आइलैंड के यहां रहने वाले लोगों ने वर्षों से खुद को आइलैंड की एक मुख्य धारा से अलग रखा है। माना की भाषा से यह आइरिश ही हैं। इनकी आजीविका आज भी मुख्य रूप से कृषि पशुपालन और समुद्री मछली पालन पर आश्रित है। जानकारों की मानें तो यह लोग अपनी परंपराओं को लेकर काफी रूढ़ीवादी विचारधारा के हैं। इसी कारण से ईनिस बेग द्वीप पर रहने वाले लोग संबंध को बुरा मानते हैं आपको जानकर आश्चर्य होगा कि शादीशुदा जोड़े शारीरिक संबंध बनाने के दौरान भी पूरी तरह नेट नहीं होते हैं यहां अंडर गारमेंट पहनकर ही लोग फिजिकल रिलेशनशिप मैं आते हैं अंडर गारमेंट निकालना यहां अच्छा नहीं माना जाता है।

हस्तमैथुन, चुंबन पर यहां रोक

और तो और इस द्वीप पर हस्तमैथुन चुंबन और समलैंगिकता जैसी चीजों पर भी रोक लगा रखी है। विवाह से पहले प्रेम प्रसंग के बारे में कोई सोच भी नहीं सकता। समुदाय के लोगों का मानना है कि शारीरिक संबंध महिलाओं के साथ अत्याचार या शारीरिक शोषण की तरह है। खुले में शौच करना या पेशाब करना जहां पर बेहद गलत माना जाता है हर तरह की एक्टिविटीज में बच्चों को बच्चों को लिंग के आधार पर भी अलग बांट रखा है। मतलब कि यहां कुछ ऐसे काम हैं जिन्हें सिर्फ लड़के ही कर सकते हैं जिन्हें लड़कियों को करने की बिल्कुल भी इजाजत नहीं दी जाती है और कई कार्य सिर्फ लड़कियां ही कर सकती है।
नग्‍न न दिखें इसलिए स्‍नान नहीं करते
आपको जानकर आश्चर्य होगा कि लोग लगने ना दिखे इसलिए वहां के लोग स्नान भी नहीं करते। पानी से सिर्फ अपने ऊपरी शरीर और चेहरे को धोने के लिए इस्तेमाल करते हैं। इस तरह की सारी नियम समुदाय के लोगों ने ही खुद तय किए हैं और इसका पालन करना भी उन लोगों के लिए पप्राथमिकता है। आदि से पूर्व शारीरिक संबंध बनाना यहां पूरी तरह प्रतिबंध है और इसके साथ ही जब भी हस्बैंड और वाइफ सेक्स करते हैं तो पति ही हमेशा इसकी शुरुआत करता है। महिलाएं आमतौर पर निष्क्रिय रूप जैसा व्यवहार करती है। किसी भी तरह का रोमांस नहीं संभोग के बाद पति जाकर दूसरी जगह होने लगता है और पीरियड्स वहां की महिलाओं के लिए एक ट्रॉमा की भांति है। वहां की महिलाओं को जितने दिन पीरियड्स होते हैं तो इतने दिन बिस्तर से नहीं उठती हैं। वह इसे बेहद ही पागलपन का दौर मानती है।

Related Articles

Back to top button