लाइफस्टाइल

Tata Nano Thar accident : टाटा नैनो की थार के से हुई जबरदस्त टक्कर, नैनो के सामने थार हुई फैल

Tata Nano Thar accident : टाटा नैनो की थार के से हुई जबरदस्त टक्कर, नैनो के सामने थार हुई फैल

हाल ही मे छत्तीसगढ़ में हुए एक कार दुर्गटना में Tata Nano कार की टक्कर से Mahidra Thar सड़क पर पलटी हुई सड़क पर दिख रही है। इस हादसे ने इंटरनेट पर बहस छेड़ दी गई है। मिली जानकारी के अनुशार महिद्रा थार तेज गति से एक जंक्शन को पार कर रही थी तभी तेज गति से टाटा नैनो आई और थार को टी बॉन्ड कर दिया। टाटा नैनो की टक्कर से थार मौके पर ही पलट गई। टाटा नैनो पर भी असर पड़ा लेकिन वो अपने चार पहियों पर टिकी रही।

इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ

इस दुर्घटना में किसी को कोई चोट नहीं आई न कोई घायल हुआ। थार के सभी पिलर सही सलामत थे और गाड़ी की वजन से कार नहीं गिरी। वही टाटा नैनो के फ्रंट पर सेंध लग गई। दिलचस्प बात यह है के टाटा नैनो कार का इंजन कार के पिछले हिस्से में लगा है। जिसका मतलब गाड़ी में कोई नुकसान नही हुआ है।

Mahidra Thar की 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग

Golbal Ncap ने ‘सेफ कार्स फॉर इंडिया’ के तहत महिद्रा थार को 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है। इस लाइफस्टाइल एसयूवी ने एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में 17 में से 12.52 प्वाइंट्स और चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में 49 में से 41.11 प्वाइंट्स हासिल किए. थार डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर और चाइल्ड सीट के लिए ISOFIX माउंट जैसी जरूरी चीजों से लैस है।

Tata Nano की जीरो स्टार सेफ्टी रेटिंग

टाटा नैनो ने 2014 में ग्लोबल एनसीएसपी में शून्य स्कॉर किया था। दुर्घटना यह नहीं दिखती है दोनों कार कितनी सुरक्षित है। लेकिन यह दिखाता है कि उच्च ग्राउंड क्लीयरेंस के कारण एसयूवी अस्थिर क्यों हैं। जो उच्च ग्राउंड क्लीयरेंस के कारण होता है, वे मानक हैचबैक या सेडान की तुलना में बहुत अधिक पलट जाते हैं. तेज़ रफ़्तार पर SUV चलाते समय तेज़ रफ़्तार पर अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए।

Related Articles

Back to top button