लाइफस्टाइल

Beauty Tips: काले होंठों को गुलाबी बना देंगे ये घरेलू नुस्खे, लोग देखकर हो जाएंगे फिदा, पूछेंगे नुस्खा

हर कोई सुंदर दिखने के लिए गुलाबी और मुलायम होंठ चाहता है। कुछ लोगों के होंठ काले होते हैं, तो कुछ के होंठ पिगमेंटेशन की वजह से काले पड़ जाते हैं। वहीं ज्यादा मात्रा में कैफीन लेने, स्मोकिंग करने और धूप की वजह से भी होंठों का रंग काला पड़ जाता है। केमिकल से बनी लिपस्टिक और लिप बाम के यूज से भी होंठों का रंग काला बना देता है। ऐसे में हम कुछ घरेलू नुस्खों बता रहे हैं जिसकी मदद से अपने होंठों को गुलाबी कर सकते हैं।

tips to make lips pink

  1. नारियल के तेल को होंठों पर लगाने से रूखापन दूर हो जाता है और होंठ मुलायम हो जाते हैं। रोज नारियल का तेल होंठों पर लगाने से होंठों का कालापन भी धीरे-धीरे दूर होने लगता है।

    tips to make lips pink

  2. चीनी से स्क्रब बनाकर होंठों की डेडस्किन निकाल सकते हैं। चीनी में नींबू मिलाकर स्क्रब बना लें और होठों पर लगाकर हल्के हाथों से इसे रगड़ें। इससे लिप्स की डेड स्किन निकल जाएगी और उनका रंग गुलाबी दिखने लगेगा।

    tips to make lips pink

  3. नींबू एक अच्छा ब्लीचिंग एजेंट होता है। नींबू के रस में शहद मिलाकर होंठों पर लगाने से होंठों का डार्क रंग धीरे-धीरे लाइट होने लगता है। इस घोल को 15 से 20 मिनट होंठों पर लगा कर रखना चाहिए।

    tips to make lips pink

  4. स्ट्रॉबेरी का कई तरह के लिप कलर बनाने में इस्तेमाल की जाती है। स्ट्रॉबेरी को पीसकर इसमें बेकिंग सोडा मिला लें और 20 मिनट तक होंठों पर लगाएं। इससे होंठों का रंग गुलाबी हो जाएगा।

    tips to make lips pink

  5. चुकंदर का रंग गुलाबी होता है। चुकंदर को काटकर होंठों पर रगड़ें। इसकी हल्की मसाज से होंठों का रंग गुलाबी होने लगेगा। ये होंठों को नेचुरल तरीके से गुलाबी कर देता है।

(Disclaimer: ये जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें। विंध्य भास्कर इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Related Articles

Back to top button